37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Gaya Weather: गया में लगातार दूसरे दिन 5 डिग्री से कम रहा न्यूनतम तापमान, जानें कब मिलेगी ठंड से राहत?

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी कंपकंपा देनेवाली सर्द हवा, कुहासा व कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. 27 जनवरी को बारिश की भी संभावना जतायी जा रही है.

बिहार के गया में ठंड का सितम जारी है. शरीर में कंपन पैदा करने वाली ठंड से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त है. लगातार दूसरे दिन पांच डिग्री से कम रहा न्यूनतम तापमान. मंगलवार को न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री व अधिकतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस रहा. सुबह की आर्द्रता 97 प्रतिशत व शाम की आर्द्रता 76 प्रतिशत रही. सोमवार को अब तक का सबसे न्यूनतम तापमान 4.0 डिग्री व अधिकतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस रहा था. कुहासे, बदली व कोल्ड वेब की वजह से कोल्ड डे (शीत दिवस) रहा. रात में मैदानी क्षेत्र में घना कोहरा की वजह से विजीबलिटी कम रही. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी कंपकंपा देनेवाली सर्द हवा, कुहासा व कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. 27 जनवरी को बारिश की भी संभावना जतायी जा रही है. दोपहर बाद हल्की धूप खिली पर सर्द पछुआ हवा की वजह से थोड़ी भी राहत नहीं मिली. लोग शरीर पर गर्म कपड़ा लादे रहे.

कोहरे के कारण विमानों की आवाजाही में भी हो रही देर

सुबह घने कोहरे के कारण हवाई सेवा भी प्रभावित हो रही है. गया एयरपोर्ट के रास्ते आवाजाही करने वाले इंटरनेशनल व घरेलू उड़ानों की आवाजाही प्रभावित हो रही है. गया एयरपोर्ट डायरेक्टर बंगजीत साहा ने बताया कि मंगलवार को बैंकॉक से गया आने वाला विमान करीब डेढ़ घंटे विलंब से आया व देर से प्रस्थान किया. इसी तरह कोलकाता से गया व गया से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे इंडिगो के विमान भी लगभग एक से डेढ़ घंटे की विलंब से आवाजाही कर रहे हैं.

गया से गुजरनेवाली राजधानी सहित कई ट्रेनें लेट

कुहासे के कारण सोमवार व मंगलवार को गया रेलवे स्टेशन से खुलने व गुजरनेवाली राजधानी सहित कई ट्रेनें लेट हैं. इस कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जाता है कि जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस, नयी दिल्ली-गया महाबोधि एक्सप्रेस, नयी दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस, मुंबई-हावड़ा सहित 10 से अधिक ट्रेनें अपने निर्धारित समय से एक से तीन घंटे लेट चल रही हैं. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि लंबी दूरी वाली ट्रेनें कुहासे के कारण लेट चल रही हैं.

Also Read: Bihar Weather: बिहार में ठंड का कहर, सर्द हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, जानिए कब मिलेगी इससे राहत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें