1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics when will more than 90 thousand niyojit teachers appointed in bihar rjd accused cm nitish kumar bihar govt bihar news upl

बिहार में 90 हजार से अधिक नियोजित शिक्षकों की नियुक्ति कब होगी? RJD ने बिहार सरकार पर साधा निशाना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में 90 हजार से अधिक नियोजित शिक्षकों की नियुक्ति कब होगी? RJD ने बिहार सरकार पर लगाया बड़ा आरोप
बिहार में 90 हजार से अधिक नियोजित शिक्षकों की नियुक्ति कब होगी? RJD ने बिहार सरकार पर लगाया बड़ा आरोप
File

Bihar Politics: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बिहार सरकार पर आरोप लगाया है कि शिक्षा और शिक्षकों के प्रति सरकार का रवैया ठीक नहीं है. दरअसल सरकार जान- बूझ कर शिक्षा और शिक्षकों से जुड़े मामले को लटकाये रखना चाहती है. राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि सरकार अपने निर्णयों को लागू करने में टाल- मटोल कर रही है. यहां तक कि सरकार उच्च न्यायालय के निर्देशों के पालन के प्रति भी गंभीर नहीं दिख रही है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में चल रही 90 हजार से अधिक नियोजित शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया सरकार जान- बूझ कर लटकाये हुए है. आखिर सरकार काउंसेलिंग का शेड्यूल क्यों जारी नहीं कर रही है. दूसरी तरफ, शीघ्र नियुक्ति की मांग को लेकर मधुबनी में प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को बर्बरतापूर्वक पीट कर सरकार ने अपना निर्मम रवैया प्रदर्शित किया है. राजद इसकी घोर भर्त्सना करता है.

राजद नेता ने कहा कि शिक्षा और शिक्षक के प्रति यदि सरकार की नीयत साफ रहती, तो विद्यालय सेवा नियमावली को लागू करने के लिए भी गंभीरता दिखाई पड़ती. राजद प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि सरकार जान- बूझ कर शिक्षकों से जुड़े मामले को लटकाये रखना चाहती है. प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति और ऐच्छिक तबादले संबंधी प्रक्रिया यदि शीघ्र पूरी नहीं की गयी, तो पंचायत चुनाव के नाम पर टालने का एक बहाना मिल जायेगा.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें