1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar police constable recruitment 2019 final result latest update on csbcbihnicin sarkari naukri in bihar upl

बिहार कांस्‍टेबल भर्ती 2019 का फाइनल रिजल्ट के लेकर बड़ा अपडेट, 11880 लोगों को मिलेगी नौकरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट
बिहार पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट
File

Bihar Police Constable 2019 Result: बिहार पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट है. कांस्‍टेबल के 11 हजार 880 पदों पर बहाली की प्रकिया पूरी हो गई है. केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) नतीजे घोषित करने की अंतिम तैयारी कर रहा है.

सीएसबीसी (CSBC) के सूत्रों के मुताबिक, 15 अप्रैल तक फाइनल रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा. इन पदों के लिए विज्ञापन 2019 में निकला था. जबकि लिखित परीक्षा 2020 के जनवरी और मार्च महीने में दो पाली कराई गई थी. दिसंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच फिजिकल टेस्ट के साथ दूसरी प्रक्रियाओं की गई.

पुलिसकर्मियों की कमी से जूझ रहे बिहार में 11880 सिपाहियों की भर्ती से राज्य की कानून व्‍यवस्‍था को संभालने में बड़ी मदद मिलेगी. इसके साथ ही युवाओं का कॅरियर भी शुरू हो सकेगा. इस भर्ती प्रक्रिया में कोरोना की वजह से कुछ देर हुई है. पहले ही इसका परिणाम घोषित किया जा सकता था लेकिन कोरोना की वजह से इसमें देरी हुई.

अब सीएसबीसी में इन नतीजों को लगभग तैयार किया जा चुका है. बस इंतजार है तो परिणाम घोषित करने की.तकरीबन डेढ़ साल बाद लाखों अभ्यर्थियों को इन नतीजों का इंतजार है. बिहार कांस्‍टेबल भर्ती 2019 का फाइनल रिजल्ट के अपडेट के लिए सीएसबीसी (CSBC) की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर देखा जा सकता है. बिहार कांस्‍टेबल भर्ती 2019 का फाइनल रिजल्ट आने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें