1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news modi govt take positive initiative for granting special state status to bihar cm nitish kumar said six point will be fix by centre upl

Bihar News: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने पर केंद्र की तरफ से नयी पहल, सीएम नीतीश ने बताया- नीति आयोग की बैठक में क्या हुई बात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुख्य सचिवालय के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री
मुख्य सचिवालय के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री
File

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) ने रविवार को कहा कि बिहार को विशेष राज्य (Special Status For Bihar) का दर्जा देने पर इस बार केंद्र (Modi Govt) की तरफ से सकारात्मक पहल की गयी है. हाल में प्रधानमंत्री (PM Modi) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नीति आयोग(Niti Aayog) की हुई बैठक का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि पहले तो सिर्फ नीति आयोग की बैठकें ही होती थीं. लेकिन, यह अच्छी बात है कि इस बार केंद्र ने छह प्वाइंट तय किये हैं, जिनके आधार पर विशेष राज्य के दर्जे के दावे को परखा जायेगा.

इसके लिए केंद्र को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है. कुछ आइडिया के साथ केंद्र सरकार ने बैठक की है. इस बार कुछ तो नयी पहल की गयी है. मुख्य सचिवालय के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर बार की तरह ही इस बार भी गंभीरता से इस मुद्दे को केंद्र के सामने उठाया गया है. केंद्र ने बिहार के अधिकारियों के साथ निर्धारित किये गये छह प्वाइंट पर विस्तार से बैठक की है और अधिकारियों को इन बिंदुओं से जुड़े सभी पहलुओं को बताने के लिए भी कहा.

Nitish kumar News: शराबबंदी कानून पर बोले सीएम

मुख्यमंत्री ने शराबबंदी कानून को लेकर अपने सख्त रुख को दोहराते हुए कहा कि यह कानून लागू रहेगा. इसमें किसी तरह की दुविधा की बात नहीं है. चंद लोगों को छोड़कर सभी लोग इसके पक्ष में हैं. महज कुछ लोग गड़बड़ी फैलाने में लगे रहते हैं और बायें-दायें करते रहते हैं. पुलिस और मद्य निषेध विभाग इसके खिलाफ लगातार सख्त कार्रवाई करने में जुटा रहता है. इससे जुड़ी रिपोर्ट भी लगातार आती रहती है और इसके आधार पर चिह्नित लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी होती है.

Nitish kumar Social Media: सोशल मीडिया के बारे में क्या बोले सीएम नीतीश

सीएम नीतीश ने कहा कि आजकल सोशल मीडिया का कुछ लोग दुरुपयोग करते हैं. इसके नाम पर एंटी सोशल काम करते हैं. जरूरत है इनके माध्यम से सकारात्मक बातों को प्रचारित करने की है. उन्होंने कहा कि जिन्हें कोई अनुभव नहीं है और इससे कोई मतलब नहीं है, वे भी सोशल मीडिया पर कुछ-कुछ करते रहते हैं.

कहा कि आज की नयी पीढ़ी इन सोशल साइट के गलत कंटेंट की वजह से गुमराह हो रहे हैं. इसलिए जरूरी है सोशल साइट्स पर सकारात्मक बातों को चलाने का. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि पोर्न साइट पर पाबंदी लगाने की पुरजोर पहल की जाती है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें