1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news madhepura neet ug girl student commits suicide in kota rajasthan smb

NEET UG की तैयारी कर रही छात्रा ने हॉस्टल की इमारत से कूद कर दी जान, पिता से बहस के बाद उठाया कदम

Bihar News राजस्थान के कोटा में रहकर नीट-यूजी की तैयारी कर रही बिहार के मधेपुरा की रहने वाली एक 17 साल एक लड़की ने शनिवार की सुबह अपने हॉस्टल की छठी मंजिल से कथित तौर पर कूद कर सुसाइड कर ली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Girl Student Commits Suicide in Kota
Bihar Girl Student Commits Suicide in Kota
Symbolic Image

Bihar News राजस्थान के कोटा में रहकर नीट-यूजी की तैयारी कर रही बिहार के मधेपुरा की रहने वाली एक 17 साल एक लड़की ने शनिवार की सुबह अपने हॉस्टल की छठी मंजिल से कथित तौर पर कूद कर सुसाइड कर ली. पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मरने वाली छात्रा की पहचान शिखा यादव के रूप में की गयी है.

पुलिस ने बताया कि शिखा यादव की उसके पिता के साथ किताबों और अन्य चीजों की डिमांड को लेकर बहस हुई. जिसके बाद छात्रा ने यह खौंफनाक कदम उठाया. पुलिस ने आगे बताया कि शिखा के पिता शुक्रवार को बेटी को अपने साथ घर ले जाने के लिए कोटा पहुंचे थे. कोविड गाइडलाइन के अनुपालन में 12वीं कक्षा तक के स्कूलों और कोचिंग संस्थानों में प्रत्यक्ष कक्षाएं बंद कर दी गई हैं.

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, कुन्हारी पुलिस थाने के एसएचओ गंगा सहाय शर्मा ने बताया कि पिता उसकी सभी किताबों और अध्ययन सामग्री को पैक कर रहे थे, जिसका शिखा ने विरोध किया, क्योंकि उसकी प्रतिबंधों को वापस लिये जाने के बाद कोटा लौटने की इच्छा थी. उन्होंने बताया कि वह अचानक छठी मंजिल पर चढ़ गई और बालकनी से नीचे कूद गई.

एसएचओ ने कहा कि घटना के बाद छात्रा को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उन्होंने कहा कि कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. शुरुआती जांच में संभावना जताई जा रही है कि लड़की ने पिता के साथ बहस के बाद गुस्से में आकर इतना बड़ा कदम उठाया. एसएचओ ने कहा कि पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव पिता को सौंप दिया और मामले की आगे की जांच के लिए सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें