1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news in hindi one daroga sho including 15 policemen suspended in bhojpur by sp har kishore rai big action bihar police bhojpur news upl

Bihar News: अवैध वसूली में थानेदार समेत 11 पुलिसकर्मी सस्पेंड, दो गये जेल, भोजपुर SP के एक्शन से महकमे में हड़कंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अवैध वसूली को लेकर पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई
अवैध वसूली को लेकर पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई
FIle

Bihar News: बिहार के भोजपुर (Bhojpur) जिले में अवैध वसूली ( Illegal Business) को लेकर पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की गयी है. भोजपुर जिले के एसपी हरकिशोर राय (SP Har Kishore Rai) के एक्शन से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. ट्रक चालकों से अवैध वसूली के मामले में भोजपुर एसपी हरकिशोर राय ने थानेदार सहित 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. वहीं, दो को जेल भेजा गया है. साथ ही चांदी और संदेश थानों के प्रभारियों को शोकॉज किया गया है.

एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि यह कार्रवाई जीपीएस ट्रैकिंग के माध्यम से की गयी है. उन्होंने बताया कि चांदी थाने के चालक और संदेश के होमगार्ड के एक जवान सह चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

वहीं, इमादपुर थाने के थानाध्यक्ष साजिद हुसैन, पैट्रोलिंग पार्टी में शामिल जमादार सदानंद पांडेय, बीएमपी के सिपाही संजीत चौधरी व जयप्रकाश पाल और सिपाही शिव कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, चांदी थाने के एएसआइ असरफी लाल को निलंबित कर दिया गया. इधर, संदेश थाने के एएसआइ समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. इनमें एएसआइ दिलीप पासवान, जिला सिपाही जनार्दन कुमार, सिपाही संजीत यादव और सिपाही विजय कुमार शामिल हैं.

वहीं, थाने में होमगार्ड के जवान गुमानी सिंह, राजेश्वरी मिश्रा व सुर्यवंश राय को छह माह के लिए ड्यूटी से मुक्त कर दिया गया है. एसपी ने बताया कि इमादपुर के थानाध्यक्ष ने प्राइवेट चालक धीरज कुमार गुप्ता को पैट्रोलिंग गाड़ी चलाने के लिए ड्राइवर रखा था. वह ट्रकचालकों से पैसे की वसूली करता था. जीपीएस ट्रैकिंग के माध्यम से सभी पैट्रोलिंग पार्टियों को 22 व 23 फरवरी की रात ट्रकवालों से पैसा वसूलते पकड़ा गया था.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें