1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news fire broke out in a house in banka of bihar three innocent children burnt alive who sleeping inside upl

Bihar News: बिहार के बांका जिले के एक घर में लगी आग, अंदर सो रहे तीन मासूम बच्चे जिंदा जले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घटना में दो बच्चे जलकर राख हो गए वहीं एक बच्चे ने अस्पताल में दम तोड़ा.
घटना में दो बच्चे जलकर राख हो गए वहीं एक बच्चे ने अस्पताल में दम तोड़ा.
Prabhat khabar

Bihar News: बिहार के बांका जिले के बबुरा गांव में शुक्रवार को आग लगने से बुधो दास का फूस का घर जलकर राख हो गया. आग की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गयी. घटना में दो बच्चे जलकर राख हो गए वहीं एक बच्चे ने अस्पताल में दम तोड़ा. इस हृदयविदारक घटना के बाद से पूरे गांव में शोक की लहर है.

जिले के धोरैया प्रखंड अन्तर्गत धनकुंड थाना क्षेत्र के बबुरा गांव में घटी इस कारणों का पता नहीं चल पाया है. हादसे में बुधो दास की 5 वर्षीय पुत्री सोनाक्षी कुमारी, गणेश दास की 6 वर्षीय पुत्री चांदनी कुमारी की मौके पर ही जलकर मौत हो गयी. जबकि डेढ़ वर्षीय पुत्र ओम कुमार को गंभीर स्थिति में सन्हौला अस्पताल इलाज के लिए लाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. बांका संवाददाता के मुताबिक, ग्रामीणों की तत्परता से आग पर काबू पाया गया, जिससे अन्य घरों को जलने से बचा लिया गया.

घटना के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बटसार गांव निवासी गणेश दास व अनीता देवी की पुत्री ललिता देवी की शादी बबुरा गांव में हुई थी. मंगलवार की सुबह गेहूं की फसल काटने में सहयोग करने के लिए बटसार से वह अपने बेटी के ललिता देवी के घर बबूरा गयी थी. वह अपने साथ में एक पुत्री को भी ले गयी थी. सुबह अपने बेटी- दामाद के साथ अनीता देवी भी बहियार गेहूं का फसल खलियान पर तैयार करने के लिए निकल गयी थी.

उधर घर में अचानक लगी आग से घर में सोए तीनों बच्चों की एक के बाद एक की जलकर मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि भीषण अगलगी के दौरान घर में मौजूद पांच अन्य बच्चों ने भागकर अपनी जान बचाई. घटना की जानकारी के बाद स्थानीय मुखिया बीवी नुसरत जरी के प्रतिनिधि मजहर इमाम, बीडीओ, थानाध्यक्ष आदि पहुंचे और घटना की जानकारी ली. सीओ को भी घटना की जानकारी दे दी गयी है. बिहार के बांका जिले के एक घर में आग लगने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें