1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar lockdown update know how to get e pass for private vehicle during lockdown in bihar e pass online at serviceonlinebihargovin upl

बिहार में लॉकडाउन: अपने वाहन से कहीं जाने की मजबूरी हो तो कर लें ये उपाय, जानें कैसे बनाएं ई-पास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में लॉकडाउन
बिहार में लॉकडाउन
File

Bihar Lockdown Update: बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए आज से 15 मई तक लॉकडाउन लागू है. इस दौरान सार्वजनिक परिवहन, स्वास्थ्य सेवा से जुड़े वाहन और सरकारी कार्यालय से जुड़े वाहन ही चलेंगे. बाकी वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी. ऐसे में लॉकडाउन के दौरान बेहद जरूर काम से अगर आपको अपने निजी वाहन से कहीं जाना है तो आप ई पास लेकर ही जा सकेंगे.

तो सवाल है कि ये ई पास कैसे बनेगा. तो बता दें कि अपने निजी वाहन के लिए ई-पास जारी करवाने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आप serviceonline.bihar.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर अपने निजी वाहन के लिए ई - पास प्राप्त कर सकते हैं.

बिहार सरकार के इस वेबसाइट पर आपको आवश्यक काम की पूरी जानकारी और कितने लोग जा रहे हैं इसकी पूरी सूचना देनी होगी. इसके साथ ही आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारी भी देनी होगी. जिला प्रशासन द्वारा आपके आवेदन पत्र को स्वीकृति दिए जाने के बाद आपके निजी वाहन के लिए ई - पास जारी कर दिया जाएगा.

बिहार में लॉकडाउन: अपने वाहन से कहीं जाने की मजबूरी हो तो कर लें ये उपाय, जानें कैसे बनाएं ई-पास

इसकी सूचना आपको रजिस्टर्ड ईमेल या मोबाइल पर लिंक के द्वारा दे दी जाएगी. इसके बाद आप जारी ई - पास का प्रिंट लेकर अपने निजी वाहन से आवश्यक काम के लिए जा सकेंगे. ध्यान रखें की ई पास के लिए आपको एक फोटो और काम से संबधित दस्तावेज भी अपलोड करना होगा.

Bihar Lockdown rules: लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने के निर्देश

लॉकडाउन की घोषणा के बाद उसका पालन कराने को लेकर मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया. कहा गया है कि वे कोरोना को लेकर जारी किये गये लॉकडाउन के कानूनों का सख्ती से पालन करावें. इसकी सूचना अपने मातहत काम करनेवाले नीचे के पदाधिकारियों को भी अवगत करा दें. जितने निर्माण कार्य किये जा रहे हैं वह जारी रहेगा.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें