1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election chunav 2020
  5. bihar election results 2020 aimim 5 mla winner akbaruddin owaisi asaduddin owaisi party mla shifted hyderabad abk

बिहार चुनाव में 5 सीटें जीतने वाली AIMIM को टूट का डर, हैदराबाद शिफ्ट किए पांचों विधायक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार चुनाव में 5 सीटें जीतने वाली AIMIM को टूट का डर, हैदराबाद शिफ्ट किए पांचों विधायक
बिहार चुनाव में 5 सीटें जीतने वाली AIMIM को टूट का डर, हैदराबाद शिफ्ट किए पांचों विधायक
सोशल मीडिया

बिहार चुनाव के रिजल्ट में सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को पांच सीटें मिली है. जीत के बाद पार्टी उत्साहित है. बंगाल में भी चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के मुताबिक बिहार में पार्टी की कामयाबी हिंदुस्तान की सियासत के लिए अहम है. आने वाले वक्त में AIMIM पूरे हिंदुस्तान में अपना झंडा लहराएगी. वहीं, पार्टी को विधायकों की टूट का भी डर है. Nitish Kumar Oath Ceremony Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये Prabhat Khabar पर.

दूसरे राज्यों में बढ़ाएंगे जनाधार- AIMIM

रिजल्ट के बाद AIMIM को पांच सीट मिली. इससे पार्टी खुश है. लेकिन, विधायकों के टूटने का डर भी सता रहा है. इसको देखते हुए पांचों विधायकों को हैदराबाद बुलाया गया है. अकबरुद्दीन ओवैसी ने बिहार चुनाव में जीते पार्टी के पांचों विधायकों से मुलाकात की. अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा है पार्टी को मुस्लिम वोट बैंक के बंटने की फिक्र नहीं है. आने वाले दिनों में दूसरे राज्यों में भी पार्टी जनाधार बढ़ाएगी.

रिजल्ट में AIMIM को मिली पांच सीट

दरअसल, बिहार चुनाव रिजल्ट में एनडीए को 125, महागठबंधन को 110 के अलावा AIMIM को भी पांच सीटें मिली है. एनडीए को बहुमत के बावजूद AIMIM ने पांचों विधायकों को हैदराबाद बुला लिया. विधायकों ने सांसद असदुद्दीन ओवैसी से भी मुलाकात की थी. माना जा रहा है कि AIMIM को जीते हुए विधायकों की टूट का खतरा है. इसको देखते हुए विधायकों को हैदराबाद में सुरक्षित रखा गया है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें