1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election chunav 2020
  5. bihar election 2020 news upendra kushwaha mayawati owaisi alliance congress leader digvijay singh says bjp plan for maha gathbandhan upl

Bihar Election 2020 News: RLSP-BSP के साथ लड़ेंगे ओवैसी, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बोले- महागठबंधन को हराने के लिए BJP ने बनाया ये प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह
Prabhat khabar

Bihar Assembly Election 2020: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआइएम उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा और बसपा के गठबंधन में शामिल बिहार चुनाव में उतरेगी. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा हैं.

उन्होंने कहा है कि भाजपा और ओवैसी एक ही सिक्के के दो पहलू है. कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया कि ओवेसी भाजपा के कहने पर राजद-कांग्रेस गठबंधन को नुकसान पहुंचाने के लिए अलग से चुनाव लड़ेंगे. एक बार मैं फिर सही साबित हुआ. भाजपा और ओवेसी एक सिक्के के दो पहलु हैं.

जानकारी के मुताबिक, रालोसपा-बसपा और एआईएमआईएम गठबंधन आठ अक्‍टूबर तक सीट शेयरिंग कर प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर देगा. पहले चरण के नामांकन की अंतिम तीरीख भी आठ अक्‍टूबर ही है. रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने दावा किया है कि इस गठबंधन में कुछ और दल भी शामिल होंगे. इसके लिए उनसके साथ बातचीत हो रही है.

गठबंघन कल तक अपने प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर देगी. बता दें कि कल ही पहले चरण के प्रत्‍याशियों के नामांकन (First Phase Nomination) की अंतिम तारीख है. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह महागठबंधन से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा के साथ गठबंधन करके विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.

उपेंद्र कुशवाहा के ऐलान के बाद इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि उनकी कोशिश है कि बिहार में जो छोटी पार्टियां अलग-अलग गठबंधन करके चुनाव लड़ रही हैं उन्हें मिलकर एक बड़ा गठबंधन बनाना चाहिए ताकि चुनाव में एनडीए और महागठबंधन को चुनौती दी जा सके.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें