1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar daughter rishika singh in the role of sita in jai santoshi maa tv serial konw about her chhapra news bihar glamours girl in mumbai upl

मां सीता के रोल में बिहार की बेटी ऋषिका सिंह, आधी आबादी नारी रत्न अवार्ड से होंगी सम्मानित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ऋषिका सिंह चंदेल.
ऋषिका सिंह चंदेल.
Social media

छोटे शहरों की बड़े अरमानों वाली बेटियों का जलवा इन दिनो इंटरटेनमेंट सेक्टर में कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है. बिहार के छपरा जिले की बेटी ऋषिका सिंह मुंबई मायानगरी में अपने हुनर के बल पर छोटे पर्दे की स्टार के रूप में उभरी है. छपरा शहर के मिशन रोड निवासी यशवंत सिंह और अर्चना सिंह की बिटिया ऋषिका सिंह चंदेल. कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं.

अब एंड-टीवी पर प्रसारित धारावाहिक जय संतोषी मां में माता सीता के रूप में नजर आ रही है. यह शो हर सोमवार से शुक्रवार रात 9:30 बजे एंड-टीवी पर प्रसारित हो रहा है. ऋषिका जिस ख्वाब को संजो कर छपरा जैसे शहर से निकलकर मुंबई जैसे महानगरों अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हो रही हैं. पटना में आधी आबादी फांउडेशन व गांव सिनेमा के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में अभिनेत्री ऋषिका सिंह चंदेल को आधी आबादी नारी रत्न अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा.

पटना के न्यू क्लब में 31 जनवरी को कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें कई महान हस्तियों को सम्मानित किया जायेगा, जिसमें ऋषिका का भी चयन किया गया है. दूरदर्शन पर प्रसारित धारावाहिक ‘नई सोच’ में मुख्य नायिका की भूमिका ‘दामिनी’ का किरदार निभा रही है. यह किसानों के लिए सरकारी योजनाओं पर आधारित धारावाहिक है.

यह शो डीडी किसान चैनल पर प्रसारित हो रहा है. ऋषिका को पहला ब्रेक कलेक्टर बहू (दूरदर्शन) में मिला. फिर दुलारी, गोतिया, सीआइडी, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, भाभी जी घर पर हैं, कलर्स टीवी के लिए विद्या शो कर चुकी है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें