1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update is lockdown again in bihar cm nitish kumar gives big statment on coronavirus in bihar lockdown night curfew and covid vacination upl

बिहार में बेकाबू कोरोना, क्या लगेगा लॉकडाउन? सीएम नीतीश बोले- सर्वदलीय बैठक के बाद फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज
सीएम नीतीश ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज
Prabhat khabar

Bihar Corona Update, Lockdown-Night Curfew in Bihar: देश के कई राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना (Bihar Me Corona) करीब-करीब बेकाबू की स्थिति में है. हर रोज केस तेज से बढ़ रहे हैं. ऐसे में सवाल है कि क्या बिहार में लॉकडाउन (Bihar Me Lockdown) लगेगा? इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने इशारों में बहुत कुछ कहा है.

दरअसल, सीएम नीतीश आज आईजीआईएमएस अस्पताल पहुंचे और कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लिया. उनके साथ कई अऩ्य मंत्रियों ने भी दूसरा डोज लिया. टीका लेने के बाद अस्पताल से बाहर निकलते हुए सीएम नीतीश ने पत्रकारों से बात की. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोरोना की जांच और टीकाकरण पर सरकार का पूरा ध्यान है. रोजाना एक लाख से ज्यादा टेस्टिंग हो रही है, इसे और बढ़ाना है. वहीं टीकाकरण का काम भी बड़े पैमाने पर किया जा रहा है.

बिहार में कोरोना मरीजों की बढ़ रही संख्या और स्थिति पैनिक होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी पूरी नजर है. 17 अप्रैल को राज्यपाल की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक बुलाई गयी है. और इसमें जो भी सुझाव आयेंगे उस पर सरकार निर्णय लेगी. सीएम नीतीश ने कहा कि स्थिति अगर गंभीर होगी तो हम कोई भी बड़ा कदम उठायेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई दूसरे राज्यों में भी ये महामारी तेज से फैल रही है. वहां बड़ी संख्या में बिहार के लोग रहते हैं. बाहर के राज्यों से जो लोग आना चाहते हैं वो जल्दी जल्दी आ जाए. बिहार आने वाले हर किसी की जांच होगी. आने वाले को नहीं पता होता कि उसे क्या हुआ है, वहीं जो लोग उसके संपर्क में आते हैं उन्हें कोरोना हो जाता है. इसलिए जांच बहुत जरूरी है.

कहा कि अस्पतालों में बेडों की संख्या भी बढाई जा रही है. साथ ही आम लोगो से अपील की कि वे मास्क का प्रयोग करे और सैनिटाइजर से हर समय हाथ की सफाई करते रहे. बीमार लोगों के अस्पताल को चिन्हित कर बेड भी रिजर्व कराये जा रहे हैं.

गौरतलब है कि पटना के आईजीआईएमएस में मुख्यमंत्री के साथ पहुंचे. उनके सचिव और बिहार के पूर्व मुख्य सचिव दीपक कुमार ने भी वैक्सीन की दूसरी डोज ली. मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने भी वैक्सीन का अंतिम डोज ले लिया है. इस मौके पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे भी मौजूद थे.

अस्पताल के सुपरिटेंडेंट मनीष मंडल की मौजूदगी में डॉक्टरों की टीम ने मुख्यमंत्री समेत अन्य मंत्रियों को वैक्सीन लगाई. सीएम नीतीश ने टीकाकरण अभियान की शुरुआत के साथ पहले ही दिन कोरोना की वैक्सीन ली थी. 1 मार्च को सीएम नीतीश ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें