1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update coronavirus attack on bihar police more than 200 policemen are tested covid positive upl

बिहार के रक्षकों पर कोरोना संकट गहराया, हर दिन 150 से अधिक पुलिसकर्मी पहुंच रहे अस्पताल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में कोरोना संकट
बिहार में कोरोना संकट
Prabhat Khabar

बिहार में कोरोना संकट का असर डॉक्टर, अस्पताल कर्मियों और पुलिसकर्मियों पर गहराने लगा है. हर दिन 150 से अधिक पुलिसकर्मी इलाज और वैक्सीनेशन के लिए पुलिस अस्पताल पहुंच रहे हैं. कई गंभीर स्थिति में तो कई सलाह लेने व वैक्सीनेशन कराने पहुंच रहे हैं. डॉक्टर कल्पना मिश्रा ने बताया कि काफी पुलिसकर्मी संक्रमित हो गये हैं. सभी को जरूरत के हिसाब से होम आइसोलेट या फिर भर्ती कराया जा रहा है.

सूत्रों की मानें तो केवल पटना में करीब 200 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इनमें ज्यादा पुलिसकर्मियों को होम आइसोलेट किया गया है. वहीं कई का अस्पताल में इलाज भी चल रहा है. कोरोना संक्रमण से पुलिस कर्मियों की मौत पर बिहार पुलिस एसोसिएशन ने डीजीपी को संदेश भेज कर गुहार लगायी है.

बीते सोमवार को ही एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने डीजीपी को फोन पर बात कर स्थिति से अवगत कराने की कोशिश की. एसोसिएशन अध्यक्ष ने बताया कि कई बार कोशिश करने के बाद भी फोन पर बात नहीं होने के कारण डीजीपी को व्हाट्सएप पर संदेश लिख अपनी परेशानियों से अवगत कराया. एसोसिएशन अध्यक्ष ने लिखा कि वर्तमान समय में कोरोना से पुलिसकर्मी एवं उनका परिवार कोरोना से काफ़ी प्रभावित होकर इलाज के लिए भटक रहा है.

डीजीपी से आग्रह हैं कि पुलिसकर्मियों एवं उनके परिवार के इलाज के लिए पुलिस मुख्यालय स्तर से अस्पताल में कुछ बेड की सुविधा करायी जाये. आप बिहार के पुलिस प्रमुख हैं और सभी पुलिसकर्मियों के अभिभावक हैं. आपका कर्तव्य हैं कि इस संकट में अपने पुलिस परिवार के सदस्यों के दुख को कम करे. एसोसिएशन ने स्वास्थ्य मंत्री के भी पत्र कर भेजकर गुहार लगायी है.

कोरोना जांच रिपोर्ट आने तक होम कोरेंटिन रहेंगे पुलिसकर्मी

पुलिसकर्मियों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और संक्रमण से कथित तौर पर कई की मौत के बाद पुलिस मुख्यालय की ओर से सोमवार को कोरोना से बचाव को लेकर एक गाइडलाइन जारी की गयी. मुख्यालय की ओर से कहा गया कि पुलिस संगठन के क्षेत्रीय कार्यालयों को निर्देश दिया गया है कि अपने क्षेत्र के सभी पदाधिकारियों, कर्मियों को अपने स्तर से अधिकतम सुरक्षात्मक उपाय अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाये. श्वसन समस्या, बुखार आदि पाये जाने पर उन्हें तुरंत जांच कराने के लिए निर्देश दिया जाये. जांच रिपोर्ट आने तक वे होम कोरेंटिन में रहेंगे. बिहार के पुलिसकर्मी भी हो रहे है कोरोना संक्रमित तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें