1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona live update it is forbidden to trust government two lakh new covid case in next 10 days in bihar nitish kumar govt said in high court upl

सरकार के भरोसे रहना ‘मना’ है, HC में खुद बताया- बिहार में अगले 10 दिनों में कोरोना के 2 लाख नए केस संभव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में कोरोना से हालात बदतर
बिहार में कोरोना से हालात बदतर
Prabhat Khabar

Bihar Cororna Live, Bihar Corona Update, Coronavirus in Bihar : बिहार में कोरोना से हालात बदतर होते जा रहे हैं. हाल ये है कि एक दिन में दस हजार से ज्यादा नए पॉजिटिव मिले हैं जो अपने आप में एक भयानक रिकॉर्ड है. पिछले 48 घंटों में 100 से ज्यादा लोग मौत की आगोश में जा चुके हैं. अभी राहत मिलने की कोई उम्मीद भी नहीं है. अगले 10 दिनों में स्थिति और खराब हो सकती है.

अभी रोजाना 10 हजार से ज्यादा कोरोना केस आ रहे हैं जो 30 अप्रैल तक 20 हजार नये केस तक पहुंच सकते हैं. पटना हाईकोर्ट में कोरोना मामले पर हो रही सुनवाई के दौरान बिहार सरकार ने ये आशंका जतायी है. गुरुवार के सरकारी आंकड़ों मुताबिक, बिहार में इस समय करीब 66 हजार कोरोना के एक्टिव मामले हैं. इस तरह आगामी 30 अप्रैल तक एक्टिव मामलों की संख्या डेढ़ लाख तक हो जाएगी.

बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान सरकार ने इससे निपटने के लिए एक्शन प्लान भी बताया. वहीं, मामले पर अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी. कोर्ट में दी गयी जानकारी के मुताबिक, नए केस के कुल मामलों में 20 फीसदी लोगों को अस्पताल में इलाज की जरूरत होगी. 10 फीसदी लोगों को ऑक्सीजन बेड की आवश्यकता होगी. इस तरह 30 हजार सामान्य तथा 15 हजार ऑक्सीजन बेड की आवश्यकता बिहार को है.

Corona In Bihar: आज फिर 11486 नए कोरोना मामले 

गौरतलब है कि बिहार में बुधवार को 12222 नये कोरोना केस सामने आए तो वहीं गुरुवार को राज्य में 11486 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. बता दें कि बिहार में कोरोना लगातार खतरनाक होता जा रहा है. आए दिन नये मामले और मरीजों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. सरकार के द्वारा लगाई गई तमाम पाबंदियों के बाद भी कोरोना के केस कम होने का नाम नहीं ले रहे. ऐसे में जरूरी है कि हम अपनी सुरक्षा स्वयं करें. सरकार द्वारा बनाई गईं गाइडलाइंस का पालन करें, केवल जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले और मास्क जरूर पहने.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें