1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar cm nitish kumar angry in vidhan parishad on congress rjd mlc after bihar vidhan sabha me bawal upl

कल बिहार विधानसभा में तो आज विधान परिषद में भारी बवाल, आपस में भिड़े MLC, सीएम नीतीश बिफरे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
File

Bihar Vidhan Parishad: पुलिस विधेयक को लेकर बिहार में सदन से लेकर सड़क तक हंगामा मचा हुआ है. मंगलवार को विधानसभा में तो बुधवार को बिहार विधान परिषद में पुलिस विधेयक को लेकर भयंकर बवाल हो गया. उस वक्त सदन में मौजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिफर पड़े. विधान परिषद की कार्यवाही बुधवार सुबह हुई तो हंगामे के कारण स्थगित हो गई.

दोपहर 2.30 बजे जैसे ही फिर से कार्यवाही शुरू हुई कि राजद सदस्यों ने हल्ला करना शुरू कर दिया. सत्ता पक्ष और विपक्ष के पार्षद (MLC) देखते ही देखते एक दूसरे से भिड़ गए. माहौल इतना टाइट हो गया कि गालीगलौज और हाथापाई की नौबत फिर से आ गयी. दरअसल, कार्यवाही शुरू हई तो राजद सदस्यों ने मंगलवार को विधानसभा की घटना को लेकर विरोध करने लगे.

राजद एमएलसी सुबोध राय बीच में खड़े होकर बोलने लगे और उन्होंने कहा कि विपक्षी विधायकों को सदन में मारा पीटा गया है. उनकी क्या इज्जत रह जाएगी. राजद एमएलसी को विरोध करते देख जदयू एमएलसी नीरज कुमार और संजय सिंह भी खड़े होकर कहा कि राजद सदस्य शब्दों की मर्यादा भूल रहे हैं. इस दौरान दोनों पक्ष में तेज बहस शुरू हो गई. वहीं बैठे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपनी सीट पर खड़े हुए और बोलना शुरू किया.

उन्होंने विपक्षी सदस्यों के रवैये पर नाराजगी जाहिर की. गुस्से में बोले कि विपक्ष के विधायक विधानसभा में गुंडागर्दी किये. वे लोग याद करिए कि क्या हुआ था. जनता भी देखी है. आप सबको जनता भी ठीक से जवाब देगी. उन्होंने कांग्रेस सदस्यों को कहा कि वे भी राजद के चक्कर में पड़कर अपने आप को बर्बाद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा में सत्ता पक्ष के लोग शांति से बैठ कर लोग सुन रहे थे, लेकिन ये लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं.

उन्होंने तेज आवाज में कहा कि जिस कार्यक्रम में भाग लेने आए हैं वो कीजिए. इधर की क्या संख्या है और उधर की क्या संख्या है, है पता कुछ. विपक्षी सदस्यों के लगातार हंगामें के बाद सभापति ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया. जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने सभापति से राजद सदस्यों पर कार्रवाई की मांग की.

Posted by: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें