40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बम फेंका और गली से भाग निकला

दुस्साहस. एक ही दिन में शहर के कई व्यवसायियों से मांगी गयी रंगदारी आरा : बम ब्लास्ट की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है. सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि एक अपराधी आया और बम फेंक कर सामने की गली से फरार हो गया. पुलिस का दावा है कि बम फेंकने वाले […]

दुस्साहस. एक ही दिन में शहर के कई व्यवसायियों से मांगी गयी रंगदारी
आरा : बम ब्लास्ट की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है. सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि एक अपराधी आया और बम फेंक कर सामने की गली से फरार हो गया. पुलिस का दावा है कि बम फेंकने वाले अपराधी को चिह्नित कर लिया गया है. जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जायेगी.
गेट में लगे शीशे से टकराने के बाद हुआ ब्लास्ट : मॉल में प्रवेश द्वार और निकासी द्वार पर शीशा रहने के कारण मॉल के अंदर बम नहीं जा सका और मेन गेट पर ही शीशे से टकरा कर बलास्ट कर गया. अगर बम अंदर चला जाता, तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. घटना के वक्त मॉल परिसर में ग्राहकों की अच्छी खासी भीड़ थी. ब्लास्ट के बाद चारों तरफ खून के छींटे पड़े हुए थे. जान बचाने के लिए लोग इधर-उधर भागने लगे. एकाएक हुई भगदड़ से कई लोगों को हल्की चोटें भी लगीं.
इन लोगों से एक ही दिन अपराधियों ने मांगी रंगदारी : शुक्रवार का दिन जिले के लिए काफी चर्चित रहा. एक तरफ बम ब्लास्ट हुआ, तो अपराधियों ने एक साथ चार व्यवसायियों से रंगदारी की मांग कर हलचल मचा दी. होटल व्यवसायी सह हीरो शो रूम के प्रोपराइटर अरविंद कुमार सिंह, कृष्णा ज्वेलर्स सह हल्दी राम के प्रोपराइटर गप्पू जैन, मांटो कारलो के प्रोपराइटर राजू पोद्दार तथा एनएस मॉल के प्रोपराइटर आलोक बेड़िया से रंगदारी की मांग की गयी. सूत्रों की मानें, तो एयरसेल और आइडिया के नंबर से रंगदारी की मांग की गयी. पुलिस इसकी जांच में जुट गयी है.
बम ब्लास्ट के तार मंडल कारा से भी जुड़े होने के मिले संकेत
बम ब्लास्ट की एक-एक कड़ियों को जोड़ने में पुलिस जुट गयी है. पुलिस को मंडलकारा से भी ब्लास्ट के तार जुड़े होने के संकेत मिले हैं, जिसके आधार पर एक टीम को पूछताछ के लिए मंडलकारा भेजा गया है. पुलिस अब तक के हुए बम धमाकों में शामिल लोगों से पूछताछ करेगी.
रंगदारी नहीं देने पर अपराधियों ने दर्ज करायी अपनी उपस्थिति
अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि एक ही दिन में चार व्यवसायियों से करोड़ों की रंगदारी मांग कर सनसनी फैला दी. पुलिस को खुली चुनौती देते हुए अपराधियों ने एनएस मॉल में बम ब्लास्ट कर अपने मनसूबे को जता दिया है.
सबसे पहले अपराधियों ने आदित्य होटल के मालिक अरविंद कुमार सिंह से 40 लाख रुपये, आभूषण व्यवसायी कृष्णा ज्वेलर्स के प्रोपराइटर गप्पू से 30 लाख रुपये तथा कपड़ा व्यवसायी राजू पोद्दार से 10 लाख रुपये की रंगदारी देने की मांग की. रंगदारी न देने पर अंजाम भुगतने की बात कही गयी. 23 जनवरी, 2015 में कोर्ट परिसर में बम ब्लास्ट के बाद शुक्रवार, 29 अप्रैल को एनएस मॉल में ब्लास्ट किया गया. इस घटना के बाद व्यवसायियों में दहशत है. बम ब्लास्ट के बाद शहर के मॉल व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है.
हाल पूछने के लिए बजती रहीं फोन की घंटियां
घटना की सूचना मिलने के बाद मॉल में कार्यरत कर्मचारियों के परिजन और मॉल में मार्केटिंग करने गये लोगों के परिजन चिंतित हो उठे. इसके बाद लगातार फोन कर हाल-चाल लेने लगे. इसके साथ ही कुछ लोग मॉल परिसर, तो कुछ लोग अस्पताल तक दौड़ लगाते रहे.
सदर अस्पताल परिसर में लगी भीड़ : घटना में घायल हुए लोगों के परिजन सदर अस्पताल पहुंचे, जिससे कुछ देर के लिए अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. अस्पताल में इलाजरत लोगों के चेहरे पर दहशत के भाव साफ झलक रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें