24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur_News कोडिंग रूट का करें पालन, रात में लाइट जला कर चलाएं टोटो : डीएसपी

कोडिंग रूट का करें पालन, रात में लाइट जला कर चलाएं टोटो : डीएसपी

तिलकामांझी स्थित टोटो स्टैंड पर शुक्रवार को ई रिक्शा ड्राइवर संगठन की ओर प्रशिक्षण संवाद का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में ट्रैफिक डीएसपी आशीष कुमार सिंह ने टोटो चालकों को संबोधित करते हुए यातायात नियमों के बारे में विस्तार से बताया. सिंह ने कहा कि टोटो चालक ट्रैफिक नियमों और कोडिंग का शतप्रतिशत पालन करें और जिन टोटो चालकों ने कोडिंग नहीं करवाया है, वे अपने कोडिंग करायें. भूल कर भी निर्धारित रूट से इतर टोटो का परिचालन न करें. चौक चौराहों के 70 मीटर के दायरे में टोटो की पार्किंग न करें.ट्रैफिक डीएसपी ने कहा कि अक्सर देखा जा रहा है कि टोटो चालक रात में बिना लाइट के ही परिचालन करते हैं, जो गलत है और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन है. उन्होंने हाइवे पर टोटो का परिचालन खतरनाक है. हाइवे पर टोटो लेकर नहीं जाएं.

मांगों से भी कराया अवगत

कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के अध्यक्ष विशाल कुमार साह कर रहे थे. इन्होंने टोटो चालकों पर लगाये जा रहे जुर्माने, कोडिंग रूटों को बढ़ाये जाने आदि मांगों से ट्रैफिक डीएसपी को अवगत कराया. ट्रैफिक डीएसपी ने टोटो चालकों की मांगों से सक्षम पदाधिकारी को अवगत कराने का आश्वासन दिया है. इस अवसर पर टोटो चालक संगठन के संरक्षक बंशीलाल, कन्हैया, सचिन, मो जहांगीर अंसारी समेत अन्य भी मौजूद थे.

इधर, ई रिक्शा चालक संघ ने कहा, प्रशिक्षण संवाद में नहीं पहुंचे टोटो चालक

ई रिक्शा चालक संघ की ओर से अध्यक्ष पवन फौजी के नेतृत्व में शुक्रवार को देर शाम हवाई अड्डा के पास टोटो चालकों की जुटानी हुई. अध्यक्ष पवन फौजी ने कहा कि बस स्टैंड पर आयोजित प्रशिक्षण संवाद कार्यक्रम पूरी तरह से विफल रहा है. इस कार्यक्रम में ई रिक्शा चालक नहीं पहुंचे. पवन फौजी ने कहा कि वे लोग कोडिंग हटाने को लेकर अपनी एक सूत्री मांगों पर अडिग हैं. शहर के सभी टोटो चालक भी कोडिंग से छुटकारा चाहते हैं. कोडिंग की वजह से उनलोगों की रोजीरोटी समाप्त हो गयी है. काफी कम कमाई हो रही है. पवन फौजी ने बताया कि वे लोग 30 जून रविवार को टोटो चालकों के साथ बैठक करेंगे. जिसमें आगे की रणनीति पर विचार विमर्श करेंगे. मौके पर उपाध्यक्ष रंजीत पासवान, महासचिव शिवनंदन मंडल, कोषाध्यक्ष अरूण मंडल, विपिन कुमार, रवि राय, दीपक कुमार, बबलू कुमार समेत अन्य भी थे.

इधर जिला वाहन चालक संघ की बैठक 30 जून को

भागलपुर – जिला वाहन चालक संघ के जिला उपाध्यक्ष इंद्रदेव पासवान ने एक प्रेस नोट के माध्यम से सूचित किया है कि जिला वाहन चालक संघ 30 जून रविवार को दिन के 11 बजे से दो बजे तक ई रिक्शा चालक संघ की ओर से आम बैठक का आयोजन किया जाएगा. जिसमें कोडिंग के बाद आ रही समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा. सूचना प्रशासनिक पदाधिकारियों को भी दी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें