27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TMBU Bhagalpur : अगले सत्र से शुरू हो सकता है एंट्रेंस टेस्ट

टीएमबीयू सहित अन्य विश्वविद्यालयों में अगले सत्र से स्नातक में नामांकन एंट्रेंस टेस्ट से लिया जा सकता है.

टीएमबीयू सहित अन्य विश्वविद्यालयों में अगले सत्र से स्नातक में नामांकन एंट्रेंस टेस्ट से लिया जा सकता है. इसके लिए इंटर पास छात्रों के लिए कॉमन एडमिशन एंट्रेंस टेस्ट (सीएइटी) आयोजित किया जायेगा. हालांकि राजभवन से चार वर्षीय स्नातक नामांकन को लेकर जारी रेगुलेशन में इस बार से यह व्यवस्था शुरू होनी थी. दूसरी तरफ राजभवन के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चौंग्थू ने टीएमबीयू सहित सूबे के सभी विवि के कुलपति व रजिस्ट्रार को पत्र लिख कर कहा है कि सत्र 2024-28 के अंतर्गत स्नातक सेमेस्टर वन में नामांकन इंटर के अंक के आधार पर लिया जायेगा. इसके अलावा सेल्फ फाइनांस कोर्स सत्र 2024-27 में भी अंक के आधार पर ही नामांकन लिया जायेगा. डीएसडब्ल्यू प्रो बिजेंद्र कुमार ने कहा कि इस बार अंक के आधार पर नामांकन लिया जायेगा.

इंटर का अंकपत्र नहीं मिलने पर छात्रों से लिया जायेगा शपथ पत्र

विवि में स्नातक सेमेस्टर वन में नामांकन के दौरान मूल अंकपत्र की छाया प्रति जमा नहीं करने वाले छात्रों से शपथ पत्र लिया जायेगा. डीएसडब्ल्यू प्रो बिजेंद्र कुमार ने कहा कि जो स्टूडेंट नामांकन प्रक्रिया में टीआर से निकाले गये अंकपत्र जमा करायेंगे. उन्हें शपथ पत्र भी देना होगा. छात्रों को शपथ पत्र में लिखकर देना होगा कि अंकपत्र में किसी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत मिलती है, तो स्वत: नामांकन रद्द माना जायेगा.

विवि में नामांकन कमेटी की बैठक 24 को

विवि में स्नातक सत्र 2024-28 सेमेस्टर वन में नामांकन को लेकर 24 अप्रैल को सिंडिकेट हाॅल में नामांकन कमेटी की बैठक होगी. डीएसडब्ल्यू ने कहा कि नामांकन संबंधित तमाम बिंदुओं पर विचार किया जायेगा. इसमें नामांकन फॉर्म का शुल्क एक समान तय किया जायेगा. साथ ही अगले सत्र से स्नातक सेमेस्टर वन में नामांकन के लिए होने वाले एंट्रेंस टेस्ट के आयोजन पर भी विचार किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें