1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. thunderstorm near jee main 2021 exam center bhagalpur news caused death of boy by thanka news bihar weather today skt

बिहार में JEE Main 2021 एग्जाम सेंटर के बाहर गिरा ठनका, अभ्यर्थी के मित्र की मौत, बहन ने दी मुखाग्नि

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मृतक दिव्यांशु कुमार
मृतक दिव्यांशु कुमार
प्रभात खबर

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित जेइइ मेन 2021 के तीसरे सेशन की परीक्षा मंगलवार को शुरू हो गयी और सुबह पहली पाली में बरारी के बियाडा परिसर स्थित टीसीएस केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे छात्र के मित्र दिव्यांशु कुमार की ठनका गिरने से मौत हो गयी. घटना सुबह करीब 7.30 बजे की बतायी जा रही है.

परीक्षा नौ बजे से शुरू होनी थी. परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पहले से ही छात्र पहुंचने लगे थे. यह परीक्षा मई में होनेवाली थी. शव को लेकर अस्पताल पहुंचे लोगों ने बताया कि बहुत पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाने के कारण छात्र बियाडा की मुख्य सड़क के किनारे पेड़ के नीचे खड़े थे. इसी दौरान तेज आवाज हुई और दिव्यांशु गिर गया. उनके पास खड़े दो अन्य छात्र भास्कर कुमार व आशीष घायल हो गये.

दिव्यांशु व घायल छात्र को तत्काल टेंपो से जेएलएनएमसीएच पहुंचाया गया. अस्पताल में दिव्यांशु को मृत घोषित कर दिया गया. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. वहीं घायल भास्कर को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया. भास्कर की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है, जबकि एक अन्य छात्र आशीष मामूली रूप से घायल हुआ. उसे इलाज के लिए अस्पताल नहीं लाया गया.

बियाडा परिसर स्थित टीसीएस केंद्र पर निर्धारित समय पर परीक्षा शुरू हुई. गेट पर छात्रों के शरीर का तापमान सिक्यूरिटी गार्ड चेक कर रहे थे और संस्थान कर्मी छात्रों के बीच मास्क बांट रहे थे. यहां 100 गज की दूरी के दायरे में अभिभावक भी खड़े थे. पहली और दूसरी पाली में परीक्षा हुई. तीसरे चरण की परीक्षा एनटीए की ओर से 20, 22, 25 व 27 जुलाई, 2021 को आयोजित होगी. चौथा सेशन 26, 27 व 31 अगस्त, एक और दो सितंबर को आयोजित की जायेगी.

छात्र दिव्यांशु कुमार (19) घोघा थाना क्षेत्र के पक्कीसराय के रहने वाले मुन्ना कुमार साह के पुत्र थे और डीएवी स्कूल कहलगांव में 11वीं कक्षा में पढ़ाई करते थे. दिव्यांशु के साथ ही भास्कर (19) भी पढ़ाई करता था. मृतक के रिश्तेदारों के अनुसार दिव्यांशु दो बहन और एक भाई में सबसे छोटा था. घर के सभी पुरुष सदस्यों के बीमार और इलाजरत रहने की वजह से छोटी बहन अनु लक्ष्मी ने अपने छोटे भाई दिव्यांशु को मुखाग्नि दी.

घटना की सूचना पाकर पहुंचे परिजनों ने बताया कि दिव्यांशु और भास्कर अपने प्रीतम नामक साथी को जेईई नीट की परीक्षा दिलाने के लिए भागलपुर के बियाडा स्थित परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें