1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. sandis compund bhagalpur development work done know about charge skt

Bihar: भागलपुर का सैंडिस कंपाउंड लगभग तैयार, किड्स पार्क का चार्ज तय, जानें नि:शुल्क सुविधा के बारे में

शुल्क प्रवेश कर सकेंगे और पार्क में टहलनेवालों को भी शुल्क नहीं देना होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड का किड्स पार्क
भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड का किड्स पार्क
प्रभात खबर

ललित किशोर मिश्र: भागलपुर स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड ने सैंडिस कंपाउंड में विकास के अधिकतर काम पूरा कर दिया है. सब कुछ ठीक रहा, तो जुलाई में इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जायेगा. तैयार हुए सैंडिस मैदान को दो भाग में बांटा गया है. पहला पार्क और दूसरा स्पोर्ट्स स्टेडियम. स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी सह नगर आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर ने इसका एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) यानी मानक संचालन प्रक्रिया तैयार कर लिया है और शुल्क का निर्धारण भी लगभग कर दिया है. एक से दो दिनों में एसओपी को अंतिम रूप दिया जाना है.

सैंडिस में कई चीजों पर चार्ज तो कई सुविधा चार्ज मुक्त

तैयार एसओपी में सैंडिस में कई चीजों पर चार्ज लगेगा, तो कई सुविधा चार्ज मुक्त होगी. सैंडिस कंपाउंड में प्रवेश नि:शुल्क होगा. वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी और वाहन पार्क करने के लिए शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा. स्कूली बच्चे और खिलाड़ियों को खेल गतिविधियों जैसे बास्केट बॉल, टेनिस, बैडमिंटन में 50 प्रतिशत की छूट रहेगी.

इतना ही नहीं बैडमिंटन कोर्ट के भीतर बने जिम खिलाड़ियों के लिए नि:शुल्क होगा. पार्क में टहलने और घूमने वालों को कोई चार्ज नहीं रहेगा. दो दिनों में ओपन टेंडर किया जायेगा. इसमें सरफेस पार्किंग व कैफेटेरिया का भी ओपन बिड होगा.

बाइक पार्किंग पर 10 व फोर व्हीलर पर 20 रुपये चार्ज :

सैंडिस मैदान में छोटे-बड़े सभी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. बाहर में बनायी गयी पॉर्किंग में बाइक लगाने का 10 रुपये और फोर व्हीलर का 20 रुपये चार्ज लगेगा.

बास्केटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन, जिम, स्वीमिंग पर लगेगा शुल्क :

सैंडिस मैदान में बने बास्केटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन, जिम और स्वीमिंग करने पर शुल्क लगेगा. इसमें स्वीमिंग पुल बन कर तैयार हो जाने पर उसमें तैराकी करनेवाले जिला व स्टेट लेबल के खिलाड़ियों को कोई भी चार्ज नहीं, लेकिन अन्य लोगों को नेशनल लेवल पर निर्धारित स्वीमिंग पुल का चार्ज लगेगा. स्कूली बच्चे और खिलाड़ियों को खेल गतिविधियों जैसे बास्केटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन में 50 प्रतिशत की छूट रहेगी.

स्टेशन क्लब के चेयरमैन होंगे प्रमंडलीय आयुक्त :

सैंडिस में बन रहे स्टेशन क्लब में इंडोर गेम, म्यूजिक, डांस सहित कई चीजें होगी. स्टेशन क्लब के चेयरमैन प्रमंडलीय आयुक्त होंगे. इस क्लब में मेंबर बनाये जायेंगे. मेंबर बननेवाले को शुल्क लगेगा. इस क्लब का मेंबर क्लब के चेयरमैन की सहमति पर बनाया जायेगा. मेंबर बनने के लिए मानक तय होगा.

किड्स पार्क में "10 का टिकट

सैंडिस में बच्चों के बने किड्स प्ले ग्राउंड में झूला सहित कई सामान लगे हैं. इसमें छोटे-छोटे बच्चे विभिन्न तरह के मनोरंजन कर सकेंगे. इसमें 10 रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है. शुल्क से सभी सामान का मेंटेनेंस किया जा सकेगा. इसके अलावा स्टेडियम में क्रिकेट, वालीबॉल, फुटबॉल और एथलेटिक्स पर कोई शुल्क नहीं लगेगा.

खेल एसोसिएशन को खेल आयोजन में दी गयी सुविधा

इस खेल मैदान में खेल एसोसिएशन द्वारा कोई भी खेल आयोजन करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा. लेकिन इस मैदान में आमलोगों या संस्थाओं द्वारा कोई आयोजन किये जाने पर 10 हजार रुपये का फीस लगेगा. बिना फीस के कोई भी प्राइवेट संस्था आयोजन नहीं कर सकेगी.

कब निकलेगा ओपन टेंडर

एसओपी बना कर तैयार कर लिया गया है और शुल्क का निर्धारण भी लगभग कर दिया गया है. एक से दो दिनों में एसओपी को अंतिम रूप दे दिया जायेगा. शुल्क का निर्धारण कर दिया गया है. दो दिन में ओपन टेंडर निकाला जायेगा. इसके बाद निजी एजेंसी सैंडिस कंपाउंड का संचालन करेगी.

-डॉ योगेश कुमार सागर, नगर आयुक्त सह एमडी, भागलपुर स्मार्ट सिटी

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें