30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तिलकामांझी में ग्रीन सिग्नल 30 से 40 और जीरो माइल में होगा 70 सेकेंड

भागलपुर शहरी क्षेत्र के चौराहों पर लगे हुए ट्रैफिक सिग्नल लाइट को लेकर सोमवार को डीएम कार्यालय में बैठक हुई. तिलकामांझी चौक पर ग्रीन लाइट का समय घटा कर 30 से 40 सेकंड किया जायेगा. जीरो माइल में अधिकतम 70 सेकेंड रहेगा. इसके साथ ही सभी चौक चौराहों पर भ्रमण कर ग्रीन लाइट लाइट के समय का अवलोकन किया जायेगा और आवश्यकता अनुसार ग्रीन लाइट के समय में सुधार कर समय निर्धारित किया जायेगा.

भागलपुर शहरी क्षेत्र के चौराहों पर लगे हुए ट्रैफिक सिग्नल लाइट को लेकर सोमवार को डीएम कार्यालय में बैठक हुई. तिलकामांझी चौक पर ग्रीन लाइट का समय घटा कर 30 से 40 सेकंड किया जायेगा. जीरो माइल में अधिकतम 70 सेकेंड रहेगा. इसके साथ ही सभी चौक चौराहों पर भ्रमण कर ग्रीन लाइट लाइट के समय का अवलोकन किया जायेगा और आवश्यकता अनुसार ग्रीन लाइट के समय में सुधार कर समय निर्धारित किया जायेगा. बैठक में मेयर डॉ बसुंधरा लाल भी थीं.

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि ट्रैफिक सिग्नल लाइट का समय सही नहीं रहने के कारण चौराहों पर जाम लग रहा है. आवश्यकता के अनुसार ट्रैफिक सिग्नल ग्रीन लाइट का समय नहीं दिया गया है, बल्कि बहुत ज्यादा समय दिया गया है. जिससे चौड़ाहों पर जाम की समस्या बन गयी है. भागलपुर नगर निगम के ट्रैफिक सिग्नल लाइट के संचालक व पदाधिकारी को ट्रैफिक लाइट के समय में सुधार करने का निर्देश दिया. सोमवार रात 9:00 बजे तक का समय ट्रैफिक ग्रीन सिग्नल लाइट का समय ठीक करने के लिए कहा गया. ट्रैफिक लाइट संचालक से कारण पूछते हुए उनका वेतन स्थगित कर दिया गया.

तिलकामांझी चौक पर ट्रैफिक पुलिस नहीं रहती

डीएम ने यातायात डीएसपी को कहा कि तिलकामांझी चौक पर ट्रैफिक पुलिस नहीं रहती है, जिसके कारण चौराहे के पास ऑटो और टोटो की कतार लगी रहती है. ट्रैफिक पुलिस नहीं रहने के कारण भी वहां टोटो और ऑटो द्वारा जाम लगाया जा रहा है. उन्होंने यातायात पुलिस उपाधीक्षक को चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की उपस्थिति तय करने का निर्देश दिया.

स्टैंड में नहीं आते टोटा, एजेंसी ने लगायी गुहार

तिलकामांझी में ऑटो स्टैंड में टोटो व टेंपो नहीं आते हैं. सारे टोटो-टेंपो चौराहे पर खड़े होकर सवारी लेते हैं. इस कारण ऑटो स्टैंड का ठेका लेने वाली एजेंसी ने नगर आयुक्त को आवेदन दिया था. उक्त आवेदन पर कार्रवाई करते हुए नगर निगम के आयुक्त ने भागलपुर के ट्रैफिक डीएसपी को ऑटो स्टैंड में ऑटो और टोटो का ठहराव सुनिश्चित करवाने का निर्देश जारी किया है. इस बाबत नगर आयुक्त द्वारा जारी किये गये पत्र में कहा गया है कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा तिलकामांझी बस डिपो परिसर में स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत ऑटो स्टैंड का निर्माण किया गया है, ताकि तिलकामांझी में जहां तहां ऑटो, ई-रिक्शा के पड़ाव से उत्पन्न जाम की समस्या का निदान हो सके. पत्र में कहा गया है कि ऑटो और टोटो का पड़ाव तिलकामांझी चौक के नजदीक किया जा रहा है. इससे तिलकामांझी चौक पर जाम की समस्या का निदान नहीं हो रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें