24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेंशन व सेवांत लाभ भुगतान की मांग

टीएमबीयू के पांच माह से पेंशन व सेवांत लाभ से वंचित सेवानिवृत्त शिक्षक व कर्मचारी संघ का शिष्टमंडल गुरुवार को रजिस्ट्रार से मुलाकात की और कुलपति के नाम से ज्ञापन उनके निजी सचिव को सौंपी.

टीएमबीयू के पांच माह से पेंशन व सेवांत लाभ से वंचित सेवानिवृत्त शिक्षक व कर्मचारी संघ का शिष्टमंडल गुरुवार को रजिस्ट्रार से मुलाकात की और कुलपति के नाम से ज्ञापन उनके निजी सचिव को सौंपी. इससे पहले संघ की आपात बैठक विवि के धरनास्थल पर प्रो बहादुर मिश्र की अध्यक्षता में हुई. इसमें संघ के सदस्यों ने पेंशन व सेवांत लाभ का भुगतान नहीं किये जाने पर क्षोभ व्यक्त किया. ज्ञापन में कहा गया कि 11 जून तक संकट का समाधान स्थानीय स्तर पर नहीं किया गया, तो संघ टीएमबीयू प्रशासन के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन शुरू करेगा. संघ के संयोजक डॉ पवन कुमार सिंह ने रजिस्ट्रार से वार्ता के क्रम में कहा कि विवि प्रशासन आंतरिक स्रोत से पेंशन का भुगतान करे. राजभवन व शिक्षा विभाग की लड़ाई में पेंशनधारी का बुरा हाल हो रहा है. वहीं, रजिस्ट्रार डॉ विकास चंद्र ने शिष्टमंडल को भरोसा दिलाया कि उच्च प्राथमिकता देकर सेवानिवृत्त लोगों की संचिकाओं का निष्पादन करेंगे. मौके पर संघ के संयोजक अमरेंद्र कुमार झा, कृष्ण प्रकाश चौधरी, प्रो उदय कुमार मिश्र, प्रो श्रीभगवान सिंह, प्रो अरुण कुमार, प्रो मिथिलेश सिन्हा, प्रो जयप्रकाश झा, प्रो एसके जिलोका, प्रो रविशंकर प्रसाद, प्रो चंद्रेश, कुमार आशुतोष राजेश, रामशरण ठाकुर आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें