1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. corporation will issue email id and mobile number tomorrow to collect holding tax

होल्डिंग टैक्स जमा करने के लिए निगम कल जारी करेगा ई-मेल आइडी व मोबाइल नंबर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
होल्डिंग टैक्स जमा करने के लिए निगम कल जारी करेगा ई-मेल आइडी व मोबाइल नंबर
होल्डिंग टैक्स जमा करने के लिए निगम कल जारी करेगा ई-मेल आइडी व मोबाइल नंबर

भागलपुर : लॉक डाउन से नगर निगम का होल्डिंग टैक्स की वसूली का काम बंद है. निगम अब टैक्स वसूली का काम फिर से शुरू करेगा. टैक्स धारियों को अब निगम आना नहीं पड़ेगा. निगम की ओर से जारी ई-मेल आइडी और मोबाइल नंबर पर जानकारी देनी होगी.

निगम की टैक्स शाखा में जैसे ही जानकारी प्राप्त होगी, निगम के तहसीलदार उस होल्डिंग धारक के घर जाकर टैक्स काट उसे रसीद दे देगा. निगम सोमवार को ई-मेल आइडी और मोबाइल नंबर जारी करेगा. निगम टैक्स की वसूली के लिए ऑन लाइन व्यवस्था करने जा रहा है. 10 से 15 दिनों में निगम टैक्स वसूली के लिए ऑन लाइन व्यवस्था भी कर देगा.

एक बैंक से निगम की बातचीत चल रही है. दो माह से टैक्स वसूली नहीं होने से निगम के राजस्व में काफी कमी आ गयी है. उपभोक्ता अपना नाम, वार्ड नंबर लिख कर दे जानकारी, तहसीलदार जाकर काटेंगे रसीद निगम की ओर से जारी ई-मेल आइडी व मोबाइल नंबर पर होल्डिंग टैक्स उपभोक्ता अपने वार्ड का नाम, उपभोक्ता का नाम और मोबाइल नंबर लिख कर भेज देंगे.

भेजे गये पते पर निगम उपभोक्ता के मोबाइल नंबर पर संपर्क पर उसके आवास पर जायेंगे. होल्डिंग टैक्स वसूल उन्हें रसीद मुहैया करायेंगे. कोट:-निगम होल्डिंग टैक्स की वसूली के लिए प्लान तैयार किया है. सोमवार को निगम ई-मेल आइडी और मोबाइल नंबर जारी करेगा.

इस नंबर पर होल्डिंग टैक्स उपभोक्ता अपना नाम,पता और मोबाइल नंबर देंगे. उस नंबर पर निगम टैक्स शाखा संपर्क कर उनके आवास पर जाकर टैक्स लेकर उन्हें रसीद मुहैया करायेंगे. ऑन लाइन व्यवस्था करने के भी उपाय किये जा रहे हैं. एक बैंक से बात रही है.

सतेंद्र प्रसाद वर्मा, उप नगर आयुक्त, भागलपुर नगर निगम

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें