1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur 17 towers of 132 lakh volts fell in the storm electricity is being supplied from banka ksl

Bhagalpur: आंधी-तूफान में 1.32 लाख वोल्ट के 17 टावर गिरे, बांका से बिजली लेकर की जा रही आपूर्ति

एक लाख 32 हजार वोल्ट की संचरण लाइन (ट्रांसमिशन) के 17 टावर गुरुवार को आये आंधी-तूफान में गिर गये हैं. सभी टावरों को दुरुस्त करने में सात दिन का समय लग सकता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bhagalpur: ध्वस्त टावर और कहलगांव मेंगिरा बिजली टावर.
Bhagalpur: ध्वस्त टावर और कहलगांव मेंगिरा बिजली टावर.
प्रभात खबर

Bhagalpur: एक लाख 32 हजार वोल्ट की संचरण लाइन (ट्रांसमिशन) के 17 टावर गुरुवार को आये आंधी-तूफान में गिर गये हैं. इनमें सबौर से कहलगांव के बीच 4 टावर, कहलगांव से गोराडीह के बीच 7 टावर और सुल्तानगंज से हवेली खड़गपुर के बीच 6 टावर शामिल हैं. सभी टावरों को दुरुस्त करने में सात दिन का समय लग सकता है. शुक्रवार को टावर को हटाने का काम शुरू हो गया है.

बांका से बिजली लेकर भागलपुर को की जा रही बिजली की आपूर्ति

इधर, बांका से बिजली लेकर सिटी को आपूर्ति की जा रही है. वैकल्पिक स्रोत बांका के ट्रांसमिशन लाइन से सिटी को बिजली मिल रही है. शुक्रवार देर शाम 85 मेगावाट तक शहर में आपूर्ति करने के लिए पावर सब स्टेशनों को बिजली दी जा रही थी. इधर, यह बताया जा रहा है कि जिन जगहों पर टावर गिरा है, वहां दोबारा टावर खड़ा किया जायेगा. फिलहाल सबौर और सुल्तानगंज ग्रिड को बांका पावर ग्रिड से बिजली मिल रही है.

बरारी पावर सब स्टेशन : घंटे भर में चार बार ब्रेकडाउन हुआ मेनलाइन

बरारी पावर सब स्टेशन पूरी रात बंद रहने के बाद तीन बजे बिजली चालू हुई, तो इसके एक घंटे के अंदर चार बार मेनलाइन ब्रेकडाउन हुआ. गुरुवार रात 3.05 बजे पावर फेल किया, तो इसके आठ मिनट बाद किसी तरह से चालू कराया. मगर, ठीक 23 मिनट के बाद फिर से यह लाइन फेल हो गया. सुबह 3.45 बजे लाइन को चालू कराया, तो फिर पांच मिनट में ही बिजली ठप हो गयी. सुबह 4.08 बजे बिजली चालू हुई और 20 मिनट भी नहीं टिकी. सुबह 4.28 बजे बजे लाइन फेल हो गया. इस बार 3.37 घंटे तक पावर सब स्टेशन की बिजली फेल रही. सुबह 8.05 बजे बिजली चालू हो सकी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें