1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur 16 children fall ill after consuming albendazole villagers hold nurse hostage ksl

Bhagalpur: एल्बेंडाजोल खाने से 16 बच्चे बीमार, ग्रामीणों ने नर्स को बनाया बंधक, सीएस बोले- साइड इफेक्ट है

जिले के नाथनगर प्रखंड के अजमेरीपुर मध्य विद्यालय के 16 बच्चे एल्बेंडाजोल टेबलेट खाने से बीमार हो गये. ग्रामीणों को सूचना मिलने पर वे स्कूल पहुंचे और दवा खिलाने आयी नर्स को बंधक बना लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bhagalpur: अस्पताल में इलाजरत बच्चे के स्वास्थ्य की जानकारी लेते सीएस डॉ उमेश शर्मा.
Bhagalpur: अस्पताल में इलाजरत बच्चे के स्वास्थ्य की जानकारी लेते सीएस डॉ उमेश शर्मा.
प्रभात खबर

Bhagalpur: जिले के नाथनगर प्रखंड के अजमेरीपुर मध्य विद्यालय के 16 बच्चे एल्बेंडाजोल टेबलेट खाने से बीमार हो गये. ग्रामीणों को सूचना मिलने पर वे स्कूल पहुंचे और दवा खिलाने आयी नर्स को बंधक बना लिया. ग्रामीण इतने आक्रोशित थे कि मामले को शांत कराने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ गया.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सिविल सर्जन

एल्बेंडाजोल टैबलेट खाने से बीमार हुए सभी बच्चों को आनन-फानन में नाथनगर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज चल रहा है. वहीं, मामले की जानकारी मिलने पर सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा मौके पर पहुंचे और अपनी निगरानी में सभी बच्चों का इलाज करवाया.

Bhagalpur: सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचे सिविल डॉ उमेश शर्मा.
Bhagalpur: सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचे सिविल डॉ उमेश शर्मा.
प्रभात खबर

इलाज के लिए बच्चों को रेफरल अस्पताल में कराया गया भर्ती

घटना के संबंध में बच्चों के परिजनों ने बताया कि बच्चों को स्कूल में एल्बेंडाजोल की टैबलेट दी गयी. एल्बेंडाजोल खाने के बाद अचानक बच्चों को पेट और सिर दर्द के साथ उल्टी शुरू हो गयी. इसके बाद हम लोगों ने बच्चों को अपने-अपने वाहन में लेकर रेफरल अस्पताल आये. यह डॉक्टर सभी बच्चों का इलाज कर रहे हैं.

साइड इफेक्ट के कारण होते हैं उल्टी, सिर और पेट में दर्द : सीएस

दूसरी ओर, सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने बताया कि कृमि खत्म करने के लिए बच्चों को एल्बेंडाजोल की टैबलेट खिलायी जा रही है. इस टैबलेट का साइड इफेक्ट हुआ है. इसमें बच्चे को उल्टी, सिर और पेट में दर्द होता है. सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है. वहीं, कुछ बच्चों को बेहतर चिकित्सा के लिए जरूरत हुई, तो मायागंज अस्पताल रेफर किया जायेगा.

Bhagalpur: बच्ची के स्वास्थ्य की जानकारी लेते सिविल डॉ उमेश शर्मा.
Bhagalpur: बच्ची के स्वास्थ्य की जानकारी लेते सिविल डॉ उमेश शर्मा.
प्रभात खबर

Bhagalpur: सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचे सिविल डॉ उमेश शर्मा.गर्मी के बीच धूप में थे बच्चे

बच्चों के परिजनों ने बताया कि बच्चे स्कूल में धूप में बैठे थे. गर्मी के कारण बच्चे पहले से ही परेशान थे. उसके बाद स्कूल में एल्बेंडाजोल की गोली खिला दी गयी. इससे बच्चों को तेज पसीना आना आरंभ हो गया. ऐसे में यह स्कूल प्रबंधन की लापरवाही है. बच्चे से यह पूछा जाना चाहिए, ताकि वह टैबलेट खायेगा या नहीं.

नर्स को बनाया बंधक

आक्रोशित ग्रामीणों ने घटना के बाद एल्बेंडाजोल की गोली खिलाने आयी नर्स को बंधक बना लिया. करीब एक घंटे तक ग्रामीणों का विरोध जारी रहा. अंत में पुलिस पहुंची और मामले को शांत करा कर नर्स को मुक्त कराया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें