28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घटिया सड़क निर्माण से नाराज ग्रामीणों ने किया विरोध

घटिया सड़क निर्माण से नाराज ग्रामीणों ने किया विरोध

शाहकुंड के पैरडोमिनियामाल पंचायत जानीपुर से गोडि़यासी गांव तक मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से निर्माणाधीन सड़क का निर्माण कार्य घटिया दर्जा का होने पर नाराज गोडि़यासी के ग्रामीणों ने विरोध कर कार्य मानक के अनुरूप कराने की मांग की. ग्रामीण सह पूर्व उपमुखिया बबलू मंडल, प्रकाश मंडल, हरदेव मंडल, संतोष मंडल, रामस्वरूप मंडल सहित अन्य ने आरोप लगाया कि संवेदक पुरानी सड़क पर ही गिट्टी डाल मनमाने तरीके से सड़क का निर्माण कार्य कर खानापूर्ति कर रहा है. ग्रामीण सड़क को उखाड़ प्राक्कलन के अनुरूप निर्माण कार्य की मांग कर रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि सड़क का निर्माण कार्य चोरी छिपे की जाती है. ग्रामीण प्राक्कलन के अनुरूप सड़क निर्माण की मांग करते हैं, तो संवेदक के मुंशी कहता है, जहां जाना है जाओ सड़क इस तरह ही बनती है कह पल्ला झाड़ लेता है. ग्रामीण प्राक्कलन के तहत कार्य की मांग पर अडिग हैं, तो संवेदक के मुंशी केस में फंसाने की धमकी देता है. ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीण कार्य विभाग के पदाधिकारी स्थल पर आकर निर्माण कार्य की जांच नहीं करते हैं, जिससे मनमाना कार्य हो रहा है. यह सड़क एक करोड़ 21 लाख की लागत से बन रही है. ग्रामीण पुरानी सड़क उखाड़ सड़क प्राक्कलन के अनुरूप निर्माण की मांग कर रहे हैं. मुखिया अमर मंडल ने बताया कि संवेदक के मुंशी से प्राक्कलन के अनुरूप सड़क का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण तरीके से करने की मांग की, तो संवेदक के मुंशी ने रंगदारी का केस करने की धमकी दे डाली. मुखिया इस हरकत से परेशान हैं और बताया कि मामले की शिकायत डीएम से की जायेगी. विभाग के जेई से संपर्क करने का प्रयास किया गया, उनके मोबाइल पर घंटी बजती रही, लेकिन उन्होंने काल रिसीव नहीं किया.

महिला का मिला शव, हत्या का आरोप

सनोखर थाना क्षेत्र तेलोंधा गांव के पास बांध में वृद्ध महिला का अर्द्नग्न शव को बुधवार को पोस्टमार्टम में भेजा गया. मृतका के पुत्र ने पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में पुत्र संजीव मिश्रा बता रहे हैं कि मां महारानी देवी (70)अपने घर से सुबह चाय पीकर निकली. दोपहर तक जब घर वापस नहीं लौटी, तो हमलोग ने उन्हें ढूंढने निकले लेकिन वह नहीं मिली. कुछ देर बाद बीच बहियार से कुछ लोगों ने सूचना दी कि मेरी मां की निर्मम हत्या कर बांध में शव फेक दिया है. जब देखने गये, तो मेरी मां अर्धनग्न अवस्था में बांध में मृत पड़ी थी. कुछ दूर आपराधिक तत्व उदय मंडल, केसव मंडल, लालू मंडल मौजूद थे. उन लोगों ने मेरी मां की निर्मम हत्या कर दी है. वीडियो को प्रभात खबर पुष्टि नहीं करता है. शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें