25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यात्री सफर के लिए लगा रहे फेरे रेलवे को रोजाना लाखों का नुकसान

भागलपुर : जमालपुर में हो रहे कार्य को लेकर एक्सप्रेस और लाेकल ट्रेनों के रूट परिवर्तन के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 21 सितंबर को आनंद बिहार से चलने वाली डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस 23 सितंबर की सुबह सात बजे भागलपुर स्टेशन पहुंची है. आसनसोल से मुगलसराय के बीच ट्रेन लेट […]

भागलपुर : जमालपुर में हो रहे कार्य को लेकर एक्सप्रेस और लाेकल ट्रेनों के रूट परिवर्तन के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 21 सितंबर को आनंद बिहार से चलने वाली डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस 23 सितंबर की सुबह सात बजे भागलपुर स्टेशन पहुंची है. आसनसोल से मुगलसराय के बीच ट्रेन लेट हो रही है.
भागलपुर स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक ओंकार प्रसाद ने झारखंड जोन के वरीय पदाधिकारी से इस संबंध में बात की. शुक्रवार को आनंद विहार से चली विक्रमशिला एक्सप्रेस जो शनिवार दिन के 12:25 मिनट भागलपुर पहुंचने का समय था, वह रविवार की सुबह सात बजे पहुंची. जिस कारण से अप विक्रमशिला को शाम 4:30 बजे भागलपुर से आनंद बिहार के लिए रवाना किया गया. इस ट्रेन के लेट से खुलने की खबर यात्रियों को नहीं थी.
रद्द रहने पर रोजाना होगा 3 लाख से अधिक का नुकसान
रूट परिवर्तन होने के कारण, झारखंड और बांका, मुंगेर, बरौनी होकर नई दिल्ली और आनंद बिहार जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों से अभी समय अधिक लग रहा है और रेलवे को राजस्व का नुकसान भी हो रहा है. खाली विक्रमशिला एक्सप्रेस से हर दिन एक लाख रुपये से अधिक का नुकसान हो रहा है.
जबकि, रविवार को विक्रमशिला के एसी टू टीयर में 45 सीट, थ्री एसी में 18 और स्लीपर में पांच सीट खाली थी. जिससे हर दिन एक लाख रुपये से अधिक के राजस्व का नुकसान हो रहा है. विक्रमशिला के रद्द होने पर हर दिन तीन लाख रुपये से अधिक का नुकसान हो रहा है.
पूजा के बाद वाई लेग से आगे बढ़ी पहली गुड्स ट्रेन
रेलवे के कंस्ट्रक्शन विभाग के डिप्टी चीफ इंजीनियर जितेंद्र कुमार ने बताया कि कंस्ट्रक्शन विभाग ने निर्धारित समय से काफी पहले रविवार की सुबह लगभग 10:00 बजे वाई लेग को ट्रेन परिचालन के लिए फिट घोषित कर लाइन को ऑपरेटिंग विभाग के हवाले कर दिया.
दूसरी ओर भागलपुर की ओर से पहली गुड्स ट्रेन यहां बड़ी आशिकपुर रेलवे अंडर ब्रिज संख्या 213 के निकट वाई लेग के नये पॉइंट पर करीब 13:35 बजे पहुंची, जहां कंस्ट्रक्शन विभाग के कुछ अधिकारियों ने विधिवत रूप से पूजा-अर्चना की.
इसके बाद 13:40 बजे साहिबगंज से लगभग चार दर्जन बोगियों वाली गुड्स ट्रेन साहिबगंज से ताल सराय के लिए रवाना हुई. बताया गया कि सभी ट्रेनों का सफलतापूर्वक परिचालन सीआरआरआई भवन जमालपुर से किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें