36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PHOTOS: भागलपुर में हॉस्टल तक चल रही नाव, मार्केट में घुटने भर पानी, देखिए कैसे घरों में कैद हैं लोग..

PHOTOS: भागलपुर में बारिश की वजह से जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. बुधवार को हुई बारिश के बाद मार्केट से लेकर कॉलोनी तक पानी ही पानी दिखने लगा है. लोग मजबूरन घरों में कैद हैं. हॉस्टल में कैद छात्रों को नाव से निकाला गया. देखिए तस्वीरें..

Undefined
Photos: भागलपुर में हॉस्टल तक चल रही नाव, मार्केट में घुटने भर पानी, देखिए कैसे घरों में कैद हैं लोग.. 11

Bhagalpur Rain Photos: भागलपुर में बुधवार को सुबह शुरू हुई बारिश दिनभर लगातार होती रही. कथी झमाझम तो कभी रिमझिम. इससे शहर में कई जगहों पर जलजमाव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. कारोबारी बताते हैं कि सूतापट्टी व कलाली गली में दुकानदार जलजमाव का दंश झेलते रहे. वहीं खलीफाबाग चाैक के चारों तरफ जलजमाव होने से आवागमन में परेशानी हुई.

Undefined
Photos: भागलपुर में हॉस्टल तक चल रही नाव, मार्केट में घुटने भर पानी, देखिए कैसे घरों में कैद हैं लोग.. 12

Bhagalpur Rain Photos: भागलपुर के दक्षिणी क्षेत्र वारसलीगंज में सड़क पर नाले का पानी बह रहा है. जिससे स्थानीय लोगों की परेशानी हर साल की तरह इस बार भी बढ़ी है. अलग-अलग वार्ड के पार्षदों के साथ बुधवार को स्थानीय लोगों ने सड़क जाम किया और बहते नाला के पानी में बैठकर नगर निगम के विरोध में प्रदर्शन करने लगे. भाजपा के जिलाध्यक्ष भी धरने पर बैठे.

Undefined
Photos: भागलपुर में हॉस्टल तक चल रही नाव, मार्केट में घुटने भर पानी, देखिए कैसे घरों में कैद हैं लोग.. 13

Bhagalpur Rain Photos: भागलपुर में जलजमाव से मार्केट में कारोबारियों और ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सूतापट्टी, हड़ियापट्टी, लोहापट्टी, फूल मंडी में जलजमाव से दुकानदार व ग्राहक दोनों परेशान दिखे. सूतापट्टी, कलाली गली की स्थिति इतनी बिगड़ गयी कि नाली का पानी दुकान के समीप पहुंच गया. यहां ग्राहकों का आना मुश्किल हो गया.

Undefined
Photos: भागलपुर में हॉस्टल तक चल रही नाव, मार्केट में घुटने भर पानी, देखिए कैसे घरों में कैद हैं लोग.. 14

Bhagalpur Rain Photos: भोलानाथ पुल के नीचे सुबह नौ बजे राहगीरों को जलजमाव का सामना करना पड़ा. हालांकि एक घंटे के अंदर नगर निगम की ओर से मशीन से पानी निकाला गया, तो राहगीरों ने राहत की सांस ली. इसके आगे बौंसी रेल पुल के नीचे जस की तस समस्या बनी रही.

Undefined
Photos: भागलपुर में हॉस्टल तक चल रही नाव, मार्केट में घुटने भर पानी, देखिए कैसे घरों में कैद हैं लोग.. 15

Bhagalpur Rain Photos: तिलकामांझी विश्वविद्यालय भागलपुर स्थित पीजी अंबेडकर हॉस्टल में बारिश का पानी घुस चुका है. जिसके कारण कई दिनों से छात्र परेशान हैं. उनके रूम, शौचालय,कॉमन रूम, इत्यादि में भारी जल जमाव हो गया है.

Undefined
Photos: भागलपुर में हॉस्टल तक चल रही नाव, मार्केट में घुटने भर पानी, देखिए कैसे घरों में कैद हैं लोग.. 16

Bhagalpur Rain Photos: विश्वविद्यालय के अंबेडकर हॉस्टल में जलजमाव होने के कारण गुरुवार को नाव के सहारे छात्र अपने सामानों को लाद कर अन्यत्र रहने के लिए निकल पड़े.

Undefined
Photos: भागलपुर में हॉस्टल तक चल रही नाव, मार्केट में घुटने भर पानी, देखिए कैसे घरों में कैद हैं लोग.. 17

Bhagalpur Rain Photos: इस सब को देखते हुए छात्रों ने विरोध जताया, उसके बाद आनन-फानन में नगर निगम की टीम पहुंची. परंतु अत्यधिक जल जमाव होने के कारण निगमकर्मी भी सोच में पड़े हुए हैं कि हॉस्टल से पानी कैसे निकाला जाए.

Undefined
Photos: भागलपुर में हॉस्टल तक चल रही नाव, मार्केट में घुटने भर पानी, देखिए कैसे घरों में कैद हैं लोग.. 18

Bhagalpur Rain Photos: भीखनपुर से पुलिस लाइन की ओर जाने वाले रास्ते पर भी पानी भर गया था. इससे बरहपुरा, भीखनपुर व आसपास क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. पुलिस लाइन के आसपास के गड्ढे में पानी भर गया था.बारिश के बाद लोहिया पुल के नीचे स्थित सब्जी मंडी समीप लगे कूड़े-कचरे का ढेर बजबजाने लगा. लोग बारिश के बाद इस ओर आने से बचते रहे.

Undefined
Photos: भागलपुर में हॉस्टल तक चल रही नाव, मार्केट में घुटने भर पानी, देखिए कैसे घरों में कैद हैं लोग.. 19

Bhagalpur Rain Photos: बता दें कि भागलपुर में बुधवार को रिकॉर्ड बारिश हुई है. सुबह से रात तक बुधवार को लगातार बारिश होती रही. जिससे कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी रही.

Undefined
Photos: भागलपुर में हॉस्टल तक चल रही नाव, मार्केट में घुटने भर पानी, देखिए कैसे घरों में कैद हैं लोग.. 20

Bhagalpur Rain Photos: ये दृश्य भागलपुर के नगर पंचायत सबौर का है. जहां लाल खां कॉलोनी के लोग पिछले कई दिनों से घरों में कैद होने को मजबूर हैं. हर रास्ता गंदे पानी से भरा हुआ है. डेंगू के खतरे के बीच गंदा पानी लोगों के घरों को घेर चुका है. यहां बड़े नाले को असमाजिक तत्वों ने बंद कर रखा है जिससे बड़ी आबादी संकट में घिरी हुई है. प्रशासन ने लोगों को अपने हाल पर छोड़ रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें