28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नौ गुल्ली सागवान व आठ साइकिल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

वीटीआर के जंगलों में वन अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत वन प्रमंडल दो के मदनपुर वन प्रक्षेत्र के वन कर्मियों की टीम ने कक्ष संख्या चार के जंगल में छापेमारी कर आठ साइकिल व नौ सागवान की लकड़ी जब्त किया है.

हरनाटांड़. वीटीआर के जंगलों में वन अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत वन प्रमंडल दो के मदनपुर वन प्रक्षेत्र के वन कर्मियों की टीम ने कक्ष संख्या चार के जंगल में छापेमारी कर आठ साइकिल व नौ सागवान की लकड़ी जब्त किया है. वहीं दो वन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. इस बाबत मदनपुर वन प्रक्षेत्र के वनपाल राजेश रोशन ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि वन तस्कर जंगल में घुसकर सागवान के पेड़ को काटकर उसे गुल्ली बनाकर साइकिल पर लाद कर तस्करी के लिए ले जा रहे है. सूचना को गंभीरता से लेते हुए वन कर्मियों की टीम के साथ छापेमारी की गयी. जिस दौरान आठ साइकिल व नौ सागवान की गुल्ली को जब्त किया गया. वहीं दो वन तस्कर को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि वन कर्मियों को देखते ही अन्य वन तस्कर फरार हो गए. गिरफ्तार वन तस्करों में लौकरिया थाना के रामपुर मतौरा टोला निवासी जितेंद्र बीन व प्रेमसागर बीन शामिल है. उन्होंने बताया कि दोनों वन तस्कर पर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वही अन्य वन तस्करों को चिन्हित कर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें