39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेगूसराय : सिमरिया में तुलार्क कुंभ का आज सीएम करेंगे उद्घाटन

बेगूसराय : प्रसिद्ध सिमरिया गंगा घाट में आयोजित तुलार्क महाकुंभ का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को उद्घाटन करेंगे. सीएम के आगमन को लेकर सिमरिया गंगा घाट में एक माह तक झोंपड़ी बनाकर रह रहे हजारों कल्पवासियों, अन्य श्रद्धालुओं के साथ-साथ मिथिलांचल एवं संपूर्ण बिहार के लोगों में उत्साह है. महाकुंभ मेले के उद्घाटन समारोह की […]

बेगूसराय : प्रसिद्ध सिमरिया गंगा घाट में आयोजित तुलार्क महाकुंभ का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को उद्घाटन करेंगे. सीएम के आगमन को लेकर सिमरिया गंगा घाट में एक माह तक झोंपड़ी बनाकर रह रहे हजारों कल्पवासियों, अन्य श्रद्धालुओं के साथ-साथ मिथिलांचल एवं संपूर्ण बिहार के लोगों में उत्साह है. महाकुंभ मेले के उद्घाटन समारोह की तैयारी पूरी कर ली गयी है.
एक बज कर 20 मिनट पर पहुंचेंगे सीएम : तुलार्क कुंभ का उद्घाटन करने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिन के एक बज कर 20 मिनट पर सिमरिया धाम स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे. वहां से सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल के लिए प्रस्थान करेंगे. इसके बाद सीएम उद्घाटन करने के बाद आम सभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री दिन के तीन बजे कार्यक्रम स्थल से पावापुरी नालंदा के लिए प्रस्थान करेंगे.
सिमरिया गंगा धाम में बह रही अध्यात्म की रसधारा
सिमरिया के उत्तरायणी गंगा तट पर कल्पवास मेले में धर्म व अध्यात्म की रसधारा बह रही है. कल्पवास मेला 17 नवंबर तक चलेगा. सिमरिया में एक बार फिर घंटियों व शंखों की आवाज से आलौलिक वातावरण बना हुआ है. वहीं, गंगा तट पर महाआरती का भव्य प्रस्तुति हो रही है. वाराणसी के शीतलाघाट गंगोत्री सेवा समिति से आये भीष्म सुवेदी, निर्भय शंकर दूबे, दीप नारायण मिश्रा, राममणि शर्मा, पंकज शास्त्री द्वारा मां गंगे की सात प्रकार से आरती की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें