29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: बेगूसराय के आभूषण दुकान में लूट मामले में 50 हजार के इनाम की घोषणा, SP ने तीन जवानों को किया सस्पेंड

बिहार के बेगूसराय में आभूषण दुकान से करीब 1 करोड़ की ज्वेलरी लूट के मामले में एसपी ने कार्रवाई की है और टाइगर मोबाइल के तीन जवानों को सस्पेंड कर दिया है. वहीं लुटेरों की सूचना देने वालों को 50 हजार इनाम देने की घोषणा पुलिस ने की है.

Begusarai Loot News: बेगूसराय में आभूषण दुकान में दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया गया. करीब 1 करोड़ मूल्य के आभूषण लूटकर अपराधी फरार हो गए. शहर के रतनपुर ओपी क्षेत्र में जीडी कॉलेज के समीप रत्नमंदिर आभूषण दुकान में ग्राहक बनकर घुसे लुटेरों ने इस घटना को अंजाम दिया. लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने दुकान के कर्मी मनीष सिंह को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. करीब 20 मिनट तक लूटपाट करने के बाद सभी अपराधी फरार हो गए. वहीं बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने इस लूट मामले में कार्रवाई करते हुए टाइगर मोबाइल के तीन जवानों को सस्पेंड किया है. वहीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित लुटेरों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की गयी है.

लूट की घटना जानिए, तीन जवानों को एसपी ने किया सस्पेंड..

बेगूसराय शहर के रतनपुर ओपी क्षेत्र में जीडी कॉलेज के समीप रत्नमंदिर आभूषण दुकान में गुरुवार को दिन के साढ़े 12 बजे अचानक कई लुटेरे घुस गए. पहले ग्राहक बनकर दो बदमाश अंदर घुसे और आभूषण देखने लगे. जब सेल्समैन ने ढेर सारे जेवर उन्हें दिखाने के लिए बाहर निकाले तो दो-तीन और बदमाश भी दुकान के अंदर आ गये. हथियार का भय दिखाकर वो दुकान से आभूषण समेटने लगे और अपने बैग में पैक कर गए. इस दौरान दुकान के कर्मी मनीष सिंह ने जब लूट का विरोध किया तो अपराधियों ने उन्हें गोली मारकर जख्मी कर दिया. घायल कर्मी को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत चिंताजनक बतायी जा रही है. वहीं इस मामले में अब एसपी ने कार्रवाई करते हुए टाइगर मोबाइल के 3 जवानों को सस्पेंड कर दिया है. पेट्रोलिंग में लगे इन तीनों जवानों पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोप है.

लुटेरों की सूचना देने पर मिलेगा इनाम

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को दोपहर करीब 12:30 बजे की यह घटना है. अपराधियों ने 20 मिनट के अंदर इस घटना को अंजाम दिया. वहीं जब ये बदमाश अंदर लूटपाट कर रहे थे तो इसी दौरान एक स्टाफ ने अलार्म बजा दिया. अलार्म बजते ही लोगों की भीड़ जुटने लगी. यह देखकर बदमाश बैग लेकर भागने लगे. वहीं जब दुकान के ही एक स्टाफ मनीष कुमार ने उन लुटेरों को पकड़ने की कोशिश की तो उसके पेट में गोली मारकर बदमाश भाग निकले. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान करने में पुलिस जुटी हुई है. वहीं अब इन बदमाशों की तस्वीर जारी की गयी है और इनकी सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए का इनाम पुलिस की ओर से मिलेगा.

Also Read: बेगूसराय में आभूषण दुकान में दिनदहाड़े लूट की देखें PHOTOS, विरोध करने पर सेल्समेन को मारी गोली
बेगूसराय के एसपी बोले..

बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि रत्न मंदिर दुकान में लूट की सूचना मिलते ही 10 मिनट के अंदर पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पूरी चेकिंग की गयी है. दो अपराधी ग्राहक बनकर घुसे थे. लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने काउंटर पर बैठे कर्मी को गोली मार दी, उसका इलाज चल रहा है. सीसीटीवी कैमरे की चेकिंग की जा रही है. सदर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर सभी एंगल पर जांच की जा रही है. हाल-फिलहाल में जेल से छूटे अपराधियों की भी जांच की जा रही है. दुकानदार के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिले की सभी सीमाओं को सील कर सघन सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

बेगूसराय में डकैती की घटना

बता दें कि बेगूसराय में लूट की घटना हाल में बढ़ी है. पिछले दिनों बेगूसराय के दो घरों में डकैती हुई. परिवार को बंधक बनाकर लाखों के जेवरात लेकर बदमाश फरार हो गए. हथियार का भय दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया. सिंघौल सहायक थाना क्षेत्र के वास्तु विहार में दर्जन भर डकैतों ने इस लूट की घटना को अंजाम दिया था. घरों का दरवाजा तोड़ वो अंदर प्रवेश कर गए थे. एक साथ दो घरों में हुई इस डकैती से सनसनी फैल गयी थी. वहीं घर में घुसते डकैतों की तस्वीर भी सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गयी थी. वहीं डकैती की सूचना पर देर रात को ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें