28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राम जी 22 जनवरी को नहीं आएंगे अयोध्या, प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तेज प्रताप बोले- सपने में भगवान ने कही ये बात

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को है. इसकी देशभर में चर्चा की जा रही है. इसी क्रम में मंत्री तेजप्रताप यादव का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि भगवान राम जी ने उनके सपने में कहा है कि वह 22 जनवरी को अयोध्या नहीं आएंगे.

पटना. अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है. इसको लेकर कार्यक्रम चल रही है. वहीं, देखभर में लोग इसकी चर्चा कर रहे हैं. इसी क्रम में बिहार सरकार के मंत्री और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने इसको लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भगवान राम जी उनके सपने में आए थे. उन्होंने कहा है कि हम 22 जनवरी को अयोध्या नहीं आएंगे. तेज प्रताप यादव ने यह भी कहा है कि जब चुनाव नजदीक आता है तो मंदिर को आगे कर दिया जाता है. चुनाव के खत्म होने के बाद कोई मंदिर को पूछता तक नहीं है. दरअसल, मंत्री डीएसएस के स्थापना समारोह में पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने यह बाते कही है.

I.N.D.I.A का झंडा लहराने पर आएगा राम राज- तेज प्रताप यादव

तेज प्रताप यादव ने कहा है कि कोई जरुरी है कि राम जी 22 तारीख को ही आएंगे. वहीं, कुछ दिनों पहले मंत्री ने जानकारी दी थी कि वह कृष्ण भगवान के भक्त है और वृंदावन में भी जाते है. मंत्री ने आगे कहा था कि राम राज्य तब आएगा जब दिल्ली में I.N.D.I.A का झंडा लहराएगा. तेज प्रताप यादव हमेशा ही अपने अलग अंदाज में नजर आते हैं. कई बार वह भगवान कृष्ण के रुप में नजर आ चुके है. इसक अलावा वह कई बार साइकिल से भी मंत्रालय पहुंचे है. वह अक्सर ही अपने सपनों के बारे में चर्चा करते हैं. इसी कड़ी में उन्होंने एक बार फिर से अपने सपनों की चर्चा की है और कहा कि भगवान राम ने इनके सपने में कहा है कि वह 22 जनवरी को अयोध्या नहीं आएंगे.

Also Read: Bihar Board Exam 2024: इंटर व मैट्रिक परीक्षा में रहेगी सख्ती, पढ़िए क्या है बोर्ड की तैयारी

‘मुलायम सिंह यादव से मिली साइकल चलाने की प्रेरणा’

मालूम हो कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है. इसकी तैयारियां लगातार जारी है. हालांकि, इसको लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी सामने आ रहे है. साल 2023 में भी मंत्री तेजप्रताप यादव ने एक वीडियो शेयर किया था. इसमें उन्होंने कहा था कि वह सपने में महाभारत के युद्ध के दौरान भगवान कृष्ण के रौद्र रुप को देख रहे थे. तेज प्रताप यादव ने यह भी जानकारी दी थी कि उनके सपने में मुलायम सिंह यादव आए थे और उन्होंने साइकिल से ऑफिस जाने की प्रेरणा दी थी.

Also Read: बिहार में मकर संक्रांति की धूम, गंगा घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, सुख- समृद्धि की लोगों ने की कामना
भीड़ को लेकर रेल पुलिस अलर्ट

बता दें कि राम मंदिर के कार्यक्रम को लेकर बिहार से भी कई लोग जाएंगे. धीरे- धीरे अब प्राण- प्रतिष्ठा की तारीख नजदीक आ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. कई अनुष्ठान का आयोजन किया जाएगा. मान्यता है कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रतिमा में देव का वास होता है. पत्थर में भगवान का वास हो जाता है. लोगों की आस्था से मूर्ति भगवान में बदल जाती है. इस दिन बड़ी शोभा यात्रा निकाली जाएगी. साथ ही कई लोग यहां पहुंचेंगे. दरभंगा से अयोध्या के लिए अमृत भारत स्पेशल ट्रेन की भी शुरुआत हुई है. इसमें टिकट उपलब्ध नहीं है. 25 जनवरी तक यह ट्रेन फुल है. वहीं, रेल पुलिसकर्मी भी भीड़ को लेकर अलर्ट मोड पर है. इनकी छुट्टियां रद्द हुई है.

Also Read: बांका में मकर संक्रांति पर मंदार महोत्सव का आगाज, बॉलीवुड के कलाकार होंगे शामिल, कई स्टॉल से सजा मेला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें