36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार/फारबिसगंज : आंगनबाड़ी केंद्र में एमडीएम में गिरी छिपकली, भोजन करने से डेढ़ दर्जन बच्चे बीमार

– एमडीएम में बनी खिचड़ी खाते एक-एक कर बच्चों को होने लगी उल्टी, हुए बेहोश-बीमार सभी बच्चों को केंद्र की सेविका-अभिभावकों व ग्रामीणों ने इलाज के लिए पहुंचाया अनुमंडलीय अस्पताल– फारबिसगंज की रमई पंचायत के घोड़ाघाट वार्ड दो के आंगनबाड़ी केंद्र 20179 का मामला– चिकित्सकों ने अभी तक सभी बच्चों को बताया खतरे से बाहर. […]

– एमडीएम में बनी खिचड़ी खाते एक-एक कर बच्चों को होने लगी उल्टी, हुए बेहोश
-बीमार सभी बच्चों को केंद्र की सेविका-अभिभावकों व ग्रामीणों ने इलाज के लिए पहुंचाया अनुमंडलीय अस्पताल
– फारबिसगंज की रमई पंचायत के घोड़ाघाट वार्ड दो के आंगनबाड़ी केंद्र 20179 का मामला
– चिकित्सकों ने अभी तक सभी बच्चों को बताया खतरे से बाहर.

फारबिसगंज : बिहारमें फारबिसगंज प्रखंड की रमई पंचायत के घोड़ाघाट वार्ड दो के पंचायत भवन के समीप स्थित आंगनबाड़ी केंद्र 20179 में सोमवार को बच्चों के लिए बनाये गये एमडीएम में छिपकली गिर गयी थी. जबकि, एमडीएम खाने के बाद केंद्र के डेढ़ दर्जन बच्चे एक-एक कर उल्टी करने लगे और सभी हालत गंभीर हो गयी. आनन-फानन में सभी पीड़ित बच्चों को केंद्र की सेविका किरण देवी व उनके पति सुरेंद्र मंडल, सहायिका आमाख्या देवी, बच्चों के अभिभावक व ग्रामीणों ने इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ जितेंद्र प्रसाद सहित अन्य की ओर से इलाज जारी है.

बीमार बच्चों में मुख्य रूप से रमई पंचायत के घोड़ाघाट वार्ड संख्या दो के निवासी प्रियांशु कुमारी पिता हीरा लाल मंडल, पायल कुमारी पिता मनोज मंडल, अश्वनी कुमार पिता जयश्री मंडल, अंकित कुमार पिता लीलानंद मंडल, करीना कुमारी पिता मुकेश मंडल, सुनिधि कुमारी पिता जीतू मंडल, सेंटा कुमारी पिता लीलानंद मंडल, सत्यम कुमार पिता शम्भू मंडल, आंचल कुमारी पिता सिकन्दर मंडल, सोनाल कुमारी पिता मनोज बिश्वास, चंदा कुमारी पिता जयश्री मंडल, राजा कुमार पिता लीलानंद मंडल, साको कुमारी पिता वीरेन मंडल, ब्यूटी कुमारी पिता परशुराम मंडल, सोनी कुमारी पिता जीतन मंडल, राधा कुमारी पिता बबलू मंडल, रानी कुमारी पिता विजय मंडल व विवेक कुमार पिता रविशंकर मंडल सहित अन्य शामिल हैं.

बच्चों को उल्टी होते मच गयी अफरा-तफरी
बताया जाता है कि आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका किरण देवी की पुत्री यमनी कुमारी भी एमडीएम में बनी खिचड़ी खाने से बीमार हो गयी. घटना के संदर्भ में बीमार बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र पर करीब साढ़े बारह बजे बच्चों को एमडीएम में बनी खिचड़ी खाने के लिए परोसी गयी तभी एक बच्चे की निगाह खिचड़ी की हांडी में मृत पड़ी छिपकली पर पड़ी. तबतक बच्चे खिचड़ी खाना शुरू कर चुके थे. उक्त बच्चे के हल्ला करने पर जब तक अभिभावकगण व ग्रामीण आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचते तब कर कई बच्चों को उल्टी होने लगी और कई बच्चे बेहोश होने लगे. बच्चों के हालात बिगड़ते ही अभिभावकों व ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गयी और इलाज के लिए बच्चों को अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया.

आधा दर्जन बच्चों को चढ़ा सलाइन
आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका किरण कुमारी के पति सुरेंद्र मंडल ने बताया कि बच्चों को एमडीएम परोसने के समय ही छिपकली पर नजर पड़ी. उसे फेंक दिया गया. बच्चों ने एमडीएम खाया भी नहीं था. एहतियात के तौर पर बच्चों को अस्पताल इलाज के लिए लाया गया, जबकि अनुमंडल अस्पताल में बीमार बच्चों का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ जितेंद्र प्रसाद ने बताया कि डेढ़ दर्जन बच्चे इलाज के लिए आये थे, जिसमें से करीब आधा दर्जन बच्चों को स्लाइन चढ़ाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभी तक सभी बच्चे खतरे से बाहर बताये जाते हैं. इस संदर्भ में सीडीपीओ संगीता कुमारी के सरकारी मोबाइल पर संपर्क करने व उनसे पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें