27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुष्कर्मी खुला घूम रहा है, पीड़िता न्याय को भटक रही

पटना : नाम-सुल्ताना (काल्पनिक), पता-मोतिहारी, उम्र-21 वर्ष. इस युवती के शरीर के जख्म भले ही मिट गये हो. लेकिन, उसके अंदर का घाव अब भी ताजा है. उसे वह भूल नहीं पा रही है. उसके साथ दुष्कर्म हुआ था. वह भी एक बार नहीं, दो-दो बार. घटना को पूरा सात महीना हो गया है, पर […]

पटना : नाम-सुल्ताना (काल्पनिक), पता-मोतिहारी, उम्र-21 वर्ष. इस युवती के शरीर के जख्म भले ही मिट गये हो. लेकिन, उसके अंदर का घाव अब भी ताजा है. उसे वह भूल नहीं पा रही है. उसके साथ दुष्कर्म हुआ था. वह भी एक बार नहीं, दो-दो बार. घटना को पूरा सात महीना हो गया है, पर न्याय अब भी उससे दूर है. वह कभी थाने, तो कभी आयोग का चक्कर लगा रही है.
घटना बयां करती है, तो उसके आंखों से आंसू छलक जाते है. वह कहती है मेरे साथ बुरा करनेवाले अपराधी अब भी खुलेआम घूम रहे हैं और कोई कुछ नहीं कर पा रहा है. इससे वह खुद को कमजोर और असहाय महसूस कर रही है. मंगलवार को छज्जूबाग स्थित महिला हेल्पलाइन में राष्ट्रीय महिला आयोग की ओर से आयोजित शिविर में कुछ इसी तरह की शिकायत मोतिहारी से आयी दुष्कर्म पीड़िता ने बतायी.
पीड़िता ने बताया कि 13 जून को जब वह घर से शौच के लिए बाहर निकली थी, तो गांव के ही समीउल्ला ने उसके साथ बलात्कार किया. इतना ही नहीं जब परिवारवालों ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही, तो उसके परिवारवालों ने मिल कर दो दिन बाद मेरे घर पर आकर सामूहिक दुष्कर्म किया. इसके बाद बीच सड़क पर लाकर नग्न अवस्था में चैली से पिटाई की गयी. घटना के बाद पुलिस आयी. लेकिन, केस दर्ज नहीं किया. वह सात महीने से न्याय के लिए भटक रही है. इस पर आयोग की सदस्य सुषमा साहु ने पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मोतिहारी पुलिस से कार्रवाई करने की बात कही.
आयोग की सदस्य सुषमा साहु ने संबंधित जिलों के थानाध्यक्षों की निष्क्रियता को देखने के बाद फोन कर जम कर फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि कोई भी पीड़िता थाने पहुंचती है, तो उसकी समस्या को सुनना पुलिस का पहला काम है. मौके पर राष्ट्रीय महिला आयोग की काउंसेलर नेहा महाजन गुप्ता, प्रवीण सिंह, ग्रामीण एसपी ललन मोहन प्रसाद, डीएपी विधि व्यवस्था डॉ मो शिबली नोमानी और फतुहां के एसडीपीओ अनुज कुमार समेत महिला हेल्पलाइन की परियोजना प्रबंधक प्रमीला कुमारी, महिला विकास निगम के रतन कुमार समेत अन्य मौजूद थे.
35 आवेदिका पहुंचीं
शिविर के पहले दिन आयोग में रजिस्टर्ड 25 आवेदनों के अलावे 10 नये मामले भी दर्ज किये गये. इनमें 15 मामलों की सुनवाई की गयी. इसमें संबंधित थानाध्यक्षों, एसपी आैर डीअाइजी से मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की गयी. भागलुपर की रूही की दहेज प्रताड़ना की शिकायत पर डीआइजी वरुण कुमार को फोन कर आवेदिका को सुरक्षा दिलाने की मांग की गयी. वहीं, सुनैना ने मुसलिम से शादी कर धर्म परिवर्तन नहीं करने पर परिवार से बाहर करने पर कार्रवाई की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें