1. home Hindi News
  2. sports
  3. tokyo olympics 2021 coronas shadow over tokyo olympics 6000 doctors demand cancellation avd

Tokyo Olympics 2021 : टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का साया, 6000 डॉक्टरों ने की रद्द करने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का साया
टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का साया
twitter

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 2021 पर भी कोरोना का साया मंडराने लगा है. इसके आयोजन पर संशय की स्थिति बनी हुई है. जापान ओलंपिक खेलों के विरोध में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले इस महासमर को रद्द करने की मांग हो रही है. इधर 6000 डॉक्टरों की टीम ने भी ओलंपिक को रद्द करने की मांग की है.

टोक्यो के एक डॉक्टरों की के ओलंपिक रद्द करने को लेकर प्रधानमंत्री योशहिदे सुगा, गवर्नर युरिको कोइके, ओलंपिक मंत्री तमायो मुरुकोवा और आयोजन समिति के प्रमुख सीको हाशिमीतो को पत्र लिखा था.

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति मेडिकल फैसिलिटी देने के लिए तैयार

टोक्यो आलंपिक के आयोजन को लेकर हो रहे कड़े विरोध के बीच अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने मेडिकल फैसिलिटी देने की हर संभव पेशकश की है. उन्होंने एक वर्चुवल बैठक में कहा कि आईओसी की ओर से मेडिकल फैसिलिटी ओलंपिक गांव और खेल स्थलों पर उपलब्ध होगी.

उन्होंने सभी को आश्वस्त किया है कि कोरोना संक्रमण के दौरान खिलाड़ियों को सुरक्षित माहौल दिया जाएगा और आलंपिक का सफल आयोजन किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी आश्वासन दिया है कि ओलंपिक गांव में रहने वाले 80 प्रतिशत लोगों का वैक्सीनशेन हो जाएगा. मालूम हो जापान में अब तक केवल दो प्रतिशत लोगों को ही वैक्सीन लगाया जा सका है.

ओलंपिक रद्द करने को लेकर हस्ताक्षर अभियान

डॉक्टरों के विरोध के बीच अब जापान के लोगों ने भी ओलंपिक के आयोजन पर विरोध दर्ज कराना शुरू कर दिया है. ओलंपिक रद्द कराने को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें अब तक 350000 से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर किया है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें