1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 indian wrestlers deepak punia defeated zushen from china entered into semi finals watch video rkt

भारतीय पहलवान के सामने चित हुआ चीन का रेसलर, आखिरी सेकेंड में दीपक ने लगाया गजब का दांव, देखें वीडियो

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020 ) में भारतीय पहलवान (Indian Wrestlers) दीपक पूनिया (Deepak Punia) ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इस प्रदर्शन के बाद उनसे मेडल की उम्मीद बढ़ गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Deepak Punia
Deepak Punia
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Olympics 2020 : ओलंपिक में भारत के लिए आज एक के बाद खुशखबरी आ रही है. रेसलिंग में रवि कुमार (Ravi Dahiya) के बाद दीपक पूनिया (Deepak Punia) ने मेडल की उम्मीदें जगा दी हैं. दीपक पूनिया ने चीन के जुशेन लिन को रोमांचक मुकाबले में 5-3 से जीत हासिल की और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. वि दहिया और दीपक पूनिया टोक्यो ओलंपिक में मेडल से बस एक कदम दूर हैं. दोनों पहलवान अगर अपना सेमीफाइनस मुकाबला जीतते है तो वह सिल्वर मेडल पक्का कर लेंगे.

बता दें कि दीपक पूनिया और चीन के जुशेन लिन के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला काफी रोमांच से भरा था. एक समय दीपक पूनिया ने चीन के पहलवान पर दो अंको की बढ़त बना रखी थी पर मैच के अंतिम एक मिनट में चीन के पहलवान ने कमाल का दांव लगाकर मैच को बराबरी पर ला दिया. अंतिम 20 सेकेंड से पहले दीपक पूनिया और चीन के जुशेन लिन के बीच 3-3 से स्कोर बराबरी पर था. पर आखिरी कुछ सेकंड में दीपक ने दो पॉइंट हासिल किए. चीन ने चैलेंज किया लेकिन फैसला दीपक के पक्ष में रहा. दीपक ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

दीपक पूनिया का सेमीफाइनल में मुकाबला अमेरिका के डेविड मॉरिस टेलर से होगा. वह टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले भारत के दूसरे रेसलर हैं. इससे पहले रवि कुमार ने 57 किग्रा वर्ग में सेमीफाइनल में जगह बनाई है. वहीं इससे पहले दीपक पूनिया ने पुरुषों के फ्रीस्टाइल 86 किग्रा वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया के एकरेकेम एगियोमोर 12-1 से हरा दिया था. भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें