1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 archer atanu das defeat olympic champion deng yu cheng deepika kumari watch video rkt

VIDEO: पति अतनु को सपोर्ट करने पहुंची दीपिका और बदल गया मैच का रुख, ओलिंपिक चैंपियन को दे दी मात

पीवी सिंधु और हॉकी टीम ने शानादार जीत हासिल की उसके बाद तीरंदाज अतुन दास (Archer Atanu das) ने भी उसी लय को बरकरार रखा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दीपिका-अतनु
दीपिका-अतनु
twitter

Tokyo Olympics 2020 : भारत के लिए टोक्यो ओलिंपिक में सातवें दिन की शुरुआत शानदार रही. गुरूवार को पहले पीवी सिंधु और हॉकी टीम ने शानादार जीत हासिल की उसके बाद तीरंदाज अतुन दास (Archer Atanu das) ने भी उसी लय को बरकरार रखा. अतुन दास ने रैंकिंग में अपने से कहीं ऊपर रहे कोरियाई तीरंदाज को अतनु दास ने शूट ऑफ में हराया. इस पूरे मुकाबले के दौरान अतनु दास की पत्नी और भारत की महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) लगातार उनका हौसला बढ़ाती दिखीं.

पत्नी के बढ़ाया हौसला अतनु के काम आया और उन्होंने ओलिंपिक चैंपियन के खिलाफ मैदान मार लिया. बता दें कि शूट ऑफ में ओह जिनहेक ने नौ का स्कोर हासिल किया. वहीं अतनु दास ने 10 के साथ उसका जवाब दिया और ओलंपिक चैंपियन को मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी. अतनु दास और जिन्येक के बीच दूसरा और तीसरा सेट बराबर रहा. दोनों ने दूसरे और तीसरे सेट में 27 का स्कोर किया. अतनु ने दूसरे सेट में 9, 9, 9 पर निशाना लगाया. जिन्येक का निशाना 9, 10 और 8 पर लगा.

वहीं तीसरे सेट में अतनु का निशाना 9, 9 और 9 पर लगा, जबकि जिन्येक का निशाना 8, 10 और 9 पर लगा. बता दें कि इससे पहले दीपिका कुमारी ने एकल अंतिम 16 मुकाबले में अमेरिकी आर्चर को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. दीपिका ने पांच में से तीन सेट अपने नाम किया. पहला और चौथा सेट अमेरिकी आर्चर ने जीता. दीपिका ने अमेरिकी आर्चर को 6-4 से हराया. दीपिका ने तीसरे सेट को भी 27-25 से जीता. हालांकि चौथे सेट में दीपिका 24-25 से पिछड़ गयी. पांचवें सेट में दीपिका ने शानदार वापसी करते हुए 26-25 से जीत लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें