1. home Hindi News
  2. sports
  3. sardar singh and deepak thakur named coaches of indian hockey mens and womens a teams avd

Indian Hockey: सरदार सिंह बने भारतीय पुरुष हॉकी ए टीम के कोच, दीपक ठाकुर को मिली महिला टीम की जिम्मेदारी

सरदार सिंह और दीपक ठाकुर की अगुआई में भारतीय पुरुष और महिला ‘ए' हॉकी टीमें इस साल बर्मिंघम में आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सरदार सिंह
सरदार सिंह
twitter

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह (Sardar Singh ) और पूर्व स्ट्राइकर दीपक ठाकुर (Deepak Thakur ) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गयी है. सरदार सिंह को भारत ए पुरुष हॉकी टीम का कोच बनाया गया है, तो दीपक ठाकुर को महिला ए टीम का कोच बनाया गया है.

दोनों दिग्गज की अगुआई में भारतीय ए टीम राष्ट्रमंडल खेलों में लेंगी हिस्सा

सरदार सिंह और दीपक ठाकुर की अगुआई में भारतीय पुरुष और महिला ‘ए' हॉकी टीमें इस साल बर्मिंघम में आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेंगी.

इस कारण से राष्ट्रमंडल खेलों में मुख्य टीम नहीं लेगी हिस्सा

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रमंडल और हांगजोऊ एशियाई खेलों के बीच कम समय को देखते हुए बर्मिंघम में अपनी मुख्य टीम नहीं भेजने का फैसला किया था. राष्ट्रीय महासंघ ने शनिवार को ही भारत ‘ए' पुरूष और महिला कोर संभावित ग्रुप के लिये 33-33 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा भी की. दोनों टीमें सात मार्च से बेंगलुरू के साई सेंटर में राष्ट्रीय शिविर की शुरुआत करेंगी. हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोम्बाम ने एक बयान में कहा, हम दीपक ठाकुर और सरदार सिंह जैसे दिग्गजों के राष्ट्रीय कोचिंग कार्यक्रम में जुड़ने से काफी खुश हैं. उनके अनुभव से खिलाड़ियों को काफी फायदा मिलेगा.

रूपिंदर पाल सिंह, बीरेंद्र लकड़ा और एसवी सुनील की संन्यास से वापसी

एक हैरान करने वाली घटना में टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदकधारी टीम के सदस्य रूपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लकड़ा के अलावा अनुभवी फॉरवर्ड एसवी सुनील ने संन्यास से वापसी की. इन्हें बर्मिघंम राष्ट्रमंडल खेलों की टीम के लिये चयन के लिये योग्य 33 पुरुष कोर संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया. इन तीनों ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक के बाद खेल से संन्यास ले लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें