1. home Hindi News
  2. sports
  3. rcb v kkr prediction who will win today s ipl 2020 match kolkata knight riders royal challenger s bangalore head to head virat kohli rahul tripathi avd

IPL 2020 RCB vs KKR : आरसीबी और केकेआर में कौन जीतेगा मैच ? विराट सेना और कोलकाता में किसका पलड़ा भारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरसीबी और केकेआर में कौन जीतेगा मैच
आरसीबी और केकेआर में कौन जीतेगा मैच
PTI PHOTO

IPL 2020 RCB vs KKR : आईपीएल 2020 के 28वें मैच में आज विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली केकेआर टीम के बीच भिड़ंत होगी. दोनों टीमें आज के मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेंगी, ताकी प्लेऑफ के दौड़ में बनी रहें. प्वाइंट टेबल पर केकेआर की टीम बेंगलुरु से आगे है. हालांकि दोनों टीमों ने 6-6 मैचों में 4-4 जीत दर्ज की हैं और 8-8 अंक लेकर अच्छी स्थिति में बनी हुई हैं. मैच से पहले आइये दोनों टीमों के रिकॉर्ड और कौन मजबूत है, इसकी पड़ताल करते हैं.

आईपीएल में अब तक केकेआर और आरसीबी के बीच हुए 25 मुकाबले

आईपीएल में आज से पहले केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 25 मुकाबले हुए हैं. जिसमें केकेआर का पलड़ा भारी रहा है. 25 मैच में आरसीबी की टीम ने 10 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि 15 मैच में केकेआर की टीम ने शानदार जीत दर्ज किया है.

भारत से बाहर केकेआर के खिलाफ आरसीबी का रिकॉर्ड शानदार

आईपीएल में आरसीबी और केकेआर के बीच अब तक 3 मैच खेले गये हैं. जिसमें आरसीबी की टीम ने केकेआर पर अपना दबदबा बनाये रखा है. 3 मैच में आरसीबी की टीम ने दो मैच जीते हैं और केकेआर की टीम केवल एक मैच ही जीत पायी है.

दोनों टीमों के कप्तान शानदार फॉर्म में

केकेआर और आरसीबी के कप्तान शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली और दिनेश कार्तिक दोनों शुरुआती कुछ मैचों में रन बनाने के लिए जूझ रहे थे, लेकिन पिछले 3 मैचों से दोनों ने अपना खोया फॉर्म हासिल कर लिया है. विराट कोहली ने तो राजस्थान के खिलाफ 53 गेंदों में 7 चौके और दो छक्कों की मदद से 72 रन बनाये थे. उसके बाद दिल्ली के खिलाफ भी 43 रन बनाये थे और फिर चेन्नई के खिलाफ तो उन्होंने 90 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर अपने दम पर आरसीबी की टीम को जीत दिलाया था.

दूसरी ओर दिनेश कार्तिक ने भी पंजाब के खिलाफ 29 गेंदों में 8 चौके और दो छक्कों की मदद से 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभायी थी.

शारजाह में कैसा है दोनों टीमों का प्रदर्शन

केकेआर और आरसीबी के बीच आज शारजाह में मुकाबला होना है. दोनों टीमें आज से पहले यहां 2-2 मैच खेले हैं. जिसमें दोनों का जीत-हार का औसत समान रहा है. आरसीबी की टीम यहां एक मैच जीती है, तो एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर केकेआर की टीम भी दो मैच में एक में जीत और एक मैच हारी है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें