29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi ने की नीरज चोपड़ा से फरमाइश, कहा-कब खिला रहे हो मां के हाथ का चूरमा

Paris Olympics 2024 का आगाज 26 जुलाई को हो रहा है जो 11 अगस्त तक खेला जाना है. वहीं होने वाले महामुकाबले से पहले भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने सभी खिलाड़ियों से बातचीत की है.

Paris Olympics 2024 की उलटी गिनती शुरू हो गई है. सभी खिलाड़ी अपने अपने मुकबलों को लेकर जोरों शोरों से तैयारी कर रहे हैं. पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज  26 जुलाई को हो रहा है जो 11 अगस्त तक खेला जाना है. वहीं होने वाले महामुकाबले से पहले भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने सभी खिलाड़ियों से बातचीत की है. इस दौरान पीएम ने भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं और देशवासियों से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का आग्रह किया.

Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा से पीएम ने की खास डिमांड

बातचीत के दौरान सभी खिलाड़ी पीएम मोदी के साथ ऑनलाइन जुड़े हुए थे. जिसमें से कई चेहरों और नामों को आप भली भांति जानते होंगे. जैसे स्टार बैडमिंटन महिला खिलाड़ी पीवी सिंधू और भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा जैसे नाम शामिल हैं. पीएम मोदी ने ऑनलाइन मीटिंग के दौरान नीरज चोपड़ा से बातचीत की. नीरज चोपड़ा से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने मिराज से खास डिमांड कर दी. पीएम मोदी ने नीरज से कहा, ‘तेरा चूरमा अभी तक आया नहीं.’ इस पर नीरज ने कहा, ‘चूरमा लेकर आएंगे. पिछली बार चीनी वाला चूरमा था हरियाणा वाला… देसी घी और गुड़ का. इस पर मोदी ने कहा, ‘मुझे तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है.’ नीरज चोपड़ा ने आगे कहा, ‘बिल्कुल सर. मैं इस समय जर्मनी में हूं और ट्रेनिंग अच्छी चल रही है. मैं काफी कम प्रतियोगिताओं में भाग ले रहा हूं क्योंकि बीच-बीच में इंजरी हो रही है. अब काफी बेटर है और पिछले दिनों फिनलैंड में एक प्रतियोगिता में भाग लिया था. एक महीना ओलंपिक के लिए है. कोशिश कर रहा हूं कि खुद को पूरा फिट करके पेरिस जाऊं और शत प्रतिशत दे सकूं.’

Paris Olympics 2024: पीएम मोदी और नीरज के बीच हुई बातचीत की क्लिप

नीरज चोपड़ा: नमस्ते सर.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: नमस्ते भैया.
नीरज चोपड़ा: कैसे हो सर?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: मैं वैसा ही हूं। (पूरा हॉल ठहाकों से गूंज उठता है) तेरा चूरमा अभी तक आया नहीं.
यह कहकर प्रधानमंत्री भी हंसने लगते हैं.
नीरज चोपड़ा: चूरमा इस बार लेकर आएंगे सर। पिछली बार दिल्ली में वह चीनी वाला चूरमा था. अब आपको हरियाणा का.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: भाई, मुझे तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है.
नीरज चोपड़ा: पक्का सर.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: हूं, बताइए.
नीरज चोपड़ा: सर मैं जर्मनी में हूं. मेरी ट्रेनिंग बहुत अच्छी चल रही है. मैं काफी कम प्रतियोगिताएं खेल रहा हूं, क्योंकि बीच-बीच में मुझे एक इंजरी हो रही है पर अभी काफी बेहतर है. अभी कुछ दिन मैं फिनलैंड में एक कम्पीटिशन खेला था और वह काफी अच्छा रहा और अभी एक महीना है हमारे पास ओलंपिक के लिए और ट्रेनिंग बहुत बढ़िया चल रही है. कोशिश कर रहे हैं कि अपने आप को पूरा फिट करके जाएं पेरिस में और 100% दें सर अपने कंट्री के लिए, क्योंकि चार साल में आता है. मैं सभी एथलीट्स को यह बोलना चाहूंगा कि चार साल में मौका मिलता है और अपने अंदर घुसकर उस चीज को निकालने की कोशिश करें कि क्या वह चीज है कि जिससे हम अपना बेस्ट दे सकते हैं. टोक्यो मेरा पहला ओलंपिक था और पहले ओलंपिक में ही बहुत ही अच्छा रिजल्ट रहा और देश के लिए गोल्ड जीता. इसका रीजन मैं यह मानता हूं कि मन में डर नहीं था. निडर होकर खेला और बहुत ही बिलीव (विश्वास) था खुद पर कि ट्रेनिंग बहुत अच्छी हुई है. मैं वैसे भी एथलीट्स को बोलूंगा कि निडर होकर खेलें. किसी से डरने और घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वे (प्रतिद्वंद्वी एथलीट्स) भी इंसान हैं. कई बार हमको लगता है कि यूरोपियन ज्यादा स्ट्रांग है या यूएस (अमेरिका) या फिर दूसरी कंट्रीज के एथलीट ज्यादा स्ट्रॉन्ग हैं, लेकिन वही है कि अगर हम कुछ को पहचान लें कि हां हम इतनी मेहनत कर रहे हैं, अपने घर-बार को छोड़कर इतनी दूर हैं तो कुछ भी पॉसिबल है जी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: चलिए बहुत बढ़िया टिप दी है सबको. मैं आपका धन्यवाद करता हूं और आपको शुभकामनाएं देता हूं कि आपका स्वास्थ्य अच्छा रहे. एक महीने में कोई नई इंजरी न हो भाई.
नीरज चोपड़ा: बिल्कुल सर वही कोशिश कर रहा हूं.

Paris Olympics 2024: शानदार फॉर्म में हैं नीरज चोपड़ा

नीरज इस समय शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं उन्होंने पिछले महीने 18 जून को ही फिनलैंड के तुर्कू में हुए पावो नूरमी गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. तब नीरज ने अपने तीसरे प्रयास में 85.97 मीटर दूर भाला फेंका, जो उनका बेस्ट थ्रो रहा. नीरज ने तब गोल्ड जीतकर पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले फॉर्म में होने के संकेत दिए थे. फिनलैंड के टोनी केरेनन (84.19 मीटर) दूसरे नंबर पर रहे और उन्होंने सिल्वर मेडल जीता. फिनलैंड के ही ओलिवर हेलैंडर ने तीसरा स्थान (83.96 मीटर) हासिल किया. बता दें कि पेरिस ओलंपिक के लिए अभी तक पुरुष हॉकी टीम सहित 80 से अधिक भारतीय खिलाड़ियों ने पात्रता हासिल कर ली है. इन खेलों का पेरिस के अलावा फ्रांस के 16 अन्य शहरों में आयोजन किया जा रहा है. इन खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की संख्या 10,500 निर्धारित की गई है. इनमें 32 खेलों की 329 स्पर्धाओं का आयोजन किया जाना है. भारत ने चार साल पहले टोक्यो ओलंपिक में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके एक स्वर्ण सहित सात पदक जीते थे. पीएम मोदी ने इस दौरान यह भी कहा क‍ि ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों को वह 15 अगस्त को सभी खिलाड़ियों को लाल किले पर बुलाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें