1. home Hindi News
  2. sports
  3. novak djokovic was corona positive last month lawyers informed the australian court aml

नोवाक जोकोविच पिछले महीने हुए थे कोरोना पॉजिटिव, वकीलों ने ऑस्ट्रेलियाई कोर्ट को दी जानकारी

नोवाक जोकोविच मामले पर ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है, सिवाय ऑस्ट्रेलियाई अखबारों को यह बताने के सिवा कि टीकाकरण आवश्यकताओं के बारे में किसी भी खिलाड़ी को गुमराह नहीं किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Novak Djokovic
Novak Djokovic
PTI

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प ने शनिवार को बताया कि नोवाक जोकोविच के वकीलों ने ऑस्ट्रेलिया से निर्वासन के खिलाफ अपनी चुनौती में अदालती दस्तावेज दायर किये. जिसमें बताया गया कि टेनिस स्टार जोकोविच पिछले महीनें कोरोना पॉजिटिव हुए थे. नंबर वन रैंक वाले जोकोविच को बुधवार देर रात मेलबर्न हवाई अड्डे पर प्रवेश से रोक दिया गया, क्योंकि अधिकारियों ने उनका वीजा रद्द कर दिया था.

नोवाक जोकोविच को दो स्वतंत्र मेडिकल पैनल को दी गयी जानकारी के आधार पर विक्टोरिया राज्य सरकार और ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों द्वारा समर्थित चिकित्सा छूट दी गयी थी. लेकिन तब से यह सामने आया है कि पिछले छह महीनों में कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले लोगों के लिए दी गयी चिकित्सा छूट को सीमा अधिकारियों द्वारा अमान्य माना गया था.

जोकोविच सोमवार को फेडरल सर्किट कोर्ट में अपनी चुनौती की तैयारी के लिए मेलबर्न के एक इमिग्रेशन डिटेंशन होटल में हैं. एबीसी ने बताया कि शनिवार को दायर दस्तावेजों में जोकोविच के वकीलों ने कहा कि टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने एक जनवरी को 34 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी को कोविड टीकाकरण से चिकित्सा छूट इस आधार पर दी कि वह हाल ही में कोरोनावायरस से उबर गये थे.

छूट प्रमाण पत्र में कहा गया है कि जोकोविच के पहले सकारात्मक परीक्षण की तारीख 16 दिसंबर, 2021 थी और पिछले 72 घंटों में उन्हें बुखार या श्वसन संबंधी लक्षण नहीं थे. अदालत के सबमिशन में कहा गया है कि जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया के गृह मामलों के विभाग से एक दस्तावेज मिला है जिसमें कहा गया है कि उनकी यात्रा घोषणा का आकलन किया गया था और उनकी प्रतिक्रियाओं ने संकेत दिया कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में संगरोध-मुक्त आगमन की आवश्यकताओं को पूरा किया.

क्या होगा अगर जोकोविच कानूनी लड़ाई हार जाते हैं

जोकोविच की कानूनी लड़ाई हारने पर क्या हो सकता है वाले एसोसिएटेड प्रेस के सवाल पर एक ईमेल के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल ने कहा कि जिस व्यक्ति का वीजा रद्द कर दिया गया है, वह तीन साल के लिए अस्थायी वीजा पर भी देश में प्रवेश नहीं कर सकता है. बहिष्करण अवधि को किसी भी नए वीजा आवेदन के हिस्से के रूप में माना जायेगा और कुछ परिस्थितियों में छूट दी जा सकती है.

ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है, सिवाय ऑस्ट्रेलियाई अखबारों को यह बताने के कि टीकाकरण आवश्यकताओं के बारे में किसी भी खिलाड़ी को गुमराह नहीं किया गया है. टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिली ने जोकोविच के साथ काम करना जारी रखा है, उम्मीद है कि वह गत चैंपियन को सोमवार से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में शामिल करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें