1. home Home
  2. sports
  3. novak djokovic again in custody australian government said danger to the country aml

नोवाक जोकोविच फिर हिरासत में, दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी को सरकार ने बताया देश के लिए खतरा

दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने फिर हिरासत में लिया है. ऑस्ट्रेलिया सरकार ने उनके वीजा को एक बार फिर रद्द कर दिया है. सरकार ने उन्हें देश के लिए खतरा बताया है क्योंकि उन्होंने पूरी तरह से कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Novak Djokovic
Novak Djokovic
PTI

नोवाक जोकोविच को शनिवार को ऑस्ट्रेलिया में फिर से हिरासत में लिया गया. अधिकारियों ने दूसरी बार उनका वीजा रद्द कर दिया और बिना टीकाकरण वाले टेनिस सुपरस्टार को जनता के लिए खतरा घोषित कर दिया. अदालत के दस्तावेजों से पता चलता है कि 34 वर्षीय सर्बियाई को वर्तमान में मेलबर्न में एक पते पर हिरासत में लिया जा रहा है, क्योंकि निर्वासन के खिलाफ उसकी अपील पर सुनवाई हो रही है.

ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होने से ठीक दो दिन पहले, दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच अपनी कोविड-19 वैक्सीन स्थिति को लेकर पेंच में फंसा है. आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक अब दावा करते हैं कि देश में नोवाक जोकोविच की निरंतर उपस्थिति टीकाकरण विरोधी भावना को बढ़ावा दे सकती है और यहां तक ​​​​कि नागरिक अशांति में वृद्धि भी कर सकती है.

जोकोविच को शनिवार और रविवार को फेडरल कोर्ट की आपात सुनवाई से पहले मेलबर्न में आव्रजन अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए तलब किया गया था. उन्हें एक पते से अदालती कार्यवाही का पालन करने की अनुमति दी गयी थी - जिसे उनके वकीलों का कार्यालय माना जाता था. दुनिया के सबसे हाई-प्रोफाइल कोविड-19 वैक्सीन संशयवादियों में से एक, जोकोविच को निर्वासित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की सरकार द्वारा यह दूसरा प्रयास है.

34 वर्षीय सर्बियाई ने इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए एक चिकित्सा छूट का इस्तेमाल किया. सार्वजनिक आक्रोश के बीच, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की सरकार ने आगमन पर जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया. कई ऑस्ट्रेलियाई जिन्हें लंबे समय तक लॉकडाउन और सीमा प्रतिबंधों का सामना करना पड़ा है का मानना ​​​​है कि जोकोविच ने वैक्सीन प्रवेश आवश्यकताओं को चकमा देने के लिए सिस्टम को चकमा दिया.

लेकिन सरकार को तब अपमानित होना पड़ा जब एक जज ने जोकोविच का वीजा बहाल कर दिया और उन्हें देश में रहने की इजाजत दे दी. इस बार, सरकार ने उसे सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए खतरा घोषित करने के लिए असाधारण और चुनौती देने में मुश्किल कार्यकारी शक्तियों का इस्तेमाल किया. सरकार का तर्क है कि जोकोविच की उपस्थिति सार्वजनिक स्वास्थ्य और व्यवस्था के लिए खतरा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें