1. home Home
  2. sports
  3. manika batra out of indian team in asian table tennis championship aml

एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप में नहीं खेल पायेंगी मनिका बत्रा, एसोसिएशन ने टीम से किया बाहर

दुनिया की 56वें ​​नंबर की खिलाड़ी की गैरमौजूदगी में 97वीं रैंकिंग की सुतीर्थ मुखर्जी महिला टीम की कमान संभालेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Manika Batra
Manika Batra
PTI

नयी दिल्ली : टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा को दोहा में 28 सितंबर से शुरू होने वाली एशियाई चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है. बत्रा सोनीपत में अनिवार्य राष्ट्रीय शिविर में शामिल नहीं हुई थीं, इस वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया. दुनिया की 56वें ​​नंबर की खिलाड़ी की गैरमौजूदगी में 97वीं रैंकिंग की सुतीर्थ मुखर्जी महिला टीम की कमान संभालेंगी.

अन्य सदस्यों में अहिका मुखर्जी (131वां स्थान) और अर्चना कामथ (132वां स्थान) टीम में शामिल हैं. अनुभवी शरत कमल (33वें स्थान पर) जी साथियान (38), हरमीत देसाई (72), मानव ठक्कर (134) और सानिल शेट्टी (247) की कंपनी पुरुषों की चुनौती का नेतृत्व करेंगे. चीन इस आयोजन में हिस्सा नहीं ले रहा है, जिससे पुरुष टीम स्पर्धा में पदक की उम्मीद जगी है.

सिंगल और डबल्स प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा. भारतीय टेबल टेनिस महासंघ ने स्पष्ट किया था कि शिविर में शामिल नहीं होने वाले किसी भी खिलाड़ी के चयन पर विचार नहीं किया जायेगा. टीम को बुधवार को चुना गया और बाद में टीटीएफआई की वेबसाइट पर प्रकाशित किया गया. महासंघ ने टोक्यो ओलंपिक के बाद शिविरों में उपस्थिति अनिवार्य कर दी थी.

मनिका ने महासंघ को सूचित किया था कि वह पुणे में अपने निजी कोच के साथ प्रशिक्षण जारी रखना चाहेंगी. खेल रत्न पुरस्कार विजेता ने ओलंपिक क्वालीफायर के दौरान राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय के खिलाफ मैच फिक्सिंग के आरोप भी लगाए हैं. टीटीएफआई ने आरोपों की जांच के लिए एक जांच पैनल का गठन किया है.

ये हैं टीमें

पुरुष टीम : मानव ठक्कर, शरथ कमल, जी साथियान, हरमीत देसाई, सानिल शेट्टी.

पुरुष युगल : शरत कमल और जी साथियान, मानव ठक्कर और हरमीत देसाई.

महिला टीम : सुतीर्थ मुखर्जी, श्रीजा अकुला, अयिका मुखर्जी, अर्चना कामथ.

महिला युगल : अर्चना कामथ और श्रीजा अकुला, सुतीर्थ मुखर्जी और अयिका मुखर्जी.

मिश्रित युगल : मानव ठक्कर और अर्चना कामथ, हरमीत देसाई और श्रीजा अकुला.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें