1. home Home
  2. sports
  3. lionel messi hat trick and celebrate copa america victory with the argentinian people watch video rkt

हैट्रिक लगाने के बाद छलक पड़े लियोनल मेसी के आंसू, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे भावुक

लियोनेल मेसी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक जमायी, जिससे अर्जेंटीना ने दक्षिण अमेरिकी विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर्स में बोलिविया पर 3-0 से जीत दर्ज की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
छलक पड़े लियोनल मेसी के आंसू
छलक पड़े लियोनल मेसी के आंसू
फोटो - ट्वीटर

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी अपने जमाने के दिग्गज फुटबॉलर पेले का 50 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़कर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल करनेवाले दक्षिण अमेरिकी खिलाड़ी बन गये हैं. 34 वर्षीय मेसी ने अर्जेंटीना की गुरुवार को विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में बोलिविया पर 3-0 की जीत के दौरान यह उपलब्धि हासिल की. मेसी ने मैच में हैट्रिक बनायी और अब उनके अंतरराष्ट्रीय गोल की संख्या 79 पर पहुंच गयी है, जो पेले से दो अधिक है. मेसी ने अर्जेंटीना की तरफ से 153 मैच खेले हैं, जबकि पेले ने ब्राजील के लिए 92 मैचों में 77 गोल दागे थे.

पेले ने अपना आखिरी मैच जुलाई 1971 में खेला था. वह आंत में ट्यूमर का ऑपरेशन करवाने के बाद अभी अस्पताल में हैं. अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल करने का रिकाॅर्ड पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम पर है. उन्होंने अब तक 180 मैचों में 111 गोल दागे हैं. इस मुकाबले के बाद मेसी और पूरी टीम ने अपने फैंस के साथ कोपा अमेरिका की जीत का भी जश्न मनाया. कोपा अमेरिका का आयोजन ब्राजील में किया गया था. ऐसे में टीम को अपने लोगों के साथ इस जीत का जश्न मनाने का मौका बुधवार को मिला. इस दौरान काफी भावुक हो गए थे. उनकी आंखों से लगातार आंसू बह रहे थे.

लियोनेल मेसी ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक जमायी, जिससे अर्जेंटीना ने दक्षिण अमेरिकी विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर्स में बोलिविया पर 3-0 से जीत दर्ज की. इस बीच शीर्ष पर चल रहे ब्राजील ने नेमार के शानदार खेल से पेरू को 2-0 से हराया, जो उसकी आठ मैचों में आठवीं जीत है. ब्राजील के 24 अंक हैं और अर्जेंटीना 18 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. इन दोनों टीमों ने आठ-आठ मैच खेल लिये हैं. उरूग्वे तीसरे स्थान पर है. उसने एक अन्य मैच में इक्वेडोर को 1-0 से हराया. दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर्स में शीर्ष पर रहनेवाली चार टीमें कतर में होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश करेंगी, जबकि पांचवें स्थान की टीम अंतरमहाद्वीपीय प्लेऑफ में खेलेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें