1. home Home
  2. sports
  3. india vs england 4th test match predicted playing xi team india r ashwin shardul thakur and virat kohli rkt

IND vs ENG: चौथे टेस्ट में इस यंग ब्रिगेड के साथ उतरेंगे कोहली! प्लेइंग XI में हो सकते हैं ये तीन बड़े बदलाव

भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथो तीसरे टेस्ट मैच में करारी हार मिली थी, जिसकी वजह से टीम में बड़े बदलाव की संभावना जताई जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
फोटो - ट्वीटर

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बाच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है. दोनों देशों के बीच तीन मैच खेले जाने के बाद का सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. पहला मैच ड्रा होने के बाद टीम इंडिया ने लॉर्ड्स टेस्ट में जीत हासिल की थी वहीं तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने शानदार वापसी करते हुए मैच को अपने नाम किया था. वहीं भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में किसी भी कीमत पर जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल करना चाहेगी. वहीं टीम इंडिया अगले मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकती है.

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन कर जीत हासिल की थी. बता दें तीसरे टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक्शन के मूड में हैं. टीम इंडिया में बड़े-बड़े खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है, जिसमें अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा के नाम शामिल हैं. ये तीनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में फिट नहीं बैठते.

अश्विन और शार्दुल को मिल सकती है टीम में जगह 

कोहली को तमाम दिग्गजों ने पिछले मुकाबले में स्टार स्पिनर आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की सलाह दी थी. एक बार फिर क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह देने की वकालत कर रहे हैं. उम्मीद है कि अगले मैच में आर अश्विन को मौका मिलेगा. वहीं पिछले दिनों चोटिल हुए ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर भी खेलने के लिए फिट हो चुके हैं.

रहाणे की होगी छुट्टी!

शार्दुल के पास गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता है. ऐसा कहा जा रहा है कि शार्दुल को इंशात शर्मा की जगह टीम में शामिल किया जाएगा. वहीं सूर्यकुमार यादव के रिकॉर्ड देखें तो उन्हें नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे की जगह पर प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया चौथे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की जगह सूर्यकुमार यादव को नंबर 5 पर मौका दे सकती है. रहाणे ने तीसरे टेस्ट मैच में भी दोनों पारियों में मिलाकर कुल 28 रन बनाये.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें