1. home Hindi News
  2. sports
  3. cristiano ronaldo removes coca cola bottles during press conference company lose 4 billion dollars after video went viral euro cup 2020 rkt

रोनाल्डो के चंद सेकेंड के वीडियो से Coca Cola को लगा 29 हजार करोड़ का झटका, कंपनी के शेयर हुए धड़ाम, जानें क्या है पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cristiano Ronaldo
Cristiano Ronaldo
Twitter

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. रोनाल्डो की उम्र इस समय भले ही 36 साल है पर फिल्ड में वह 20 साल के य़ुवा जैसी फुर्ती रखते हैं. वहीं हंगरी के खिलाफ अपनी टीम के यूरो 2020 के मैच से पहले पुर्तगाल के इस स्टार खिलाड़ी ने कुछ ऐसा किया जिससे कोका कोला (Coca-Cola) कंपनी के 100 या 200 करोड़ नहीं बल्कि 29 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो गया. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो ने अपने छोटे से इशारे से यह साफ कर दिया कि वह सॉफ्ट ड्रिंक का समर्थन नहीं करते, जिससे कंपनी को इतना बड़ा घाटा हुआ है.

बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो कोच फर्नांडो सैंटोस के साथ पहुंचे. रोनाल्डो ने अपने सामने कोका-कोला की कुछ बोतलें देखकर उन्हें कैमरे के एंगल से पूरी तरह से हटाने का फैसला किया. इसके बजाय उसने पानी की बोतल उठाई और सभी को इसके बजाय 'पानी पीने' के लिए कहा.रोनाल्डो की हरकतों को देखकर काफी लोग हैरान रह गए. रोनाल्डो को अपने सामने कोका-कोला की बोतलें हटाते देख कोच सांतोस भी हैरान रह गए. बता दें कि रोनाल्डो ने पहले जंक फूड के प्रति अपनी नापसंदगी के बारे में खुलासा किया था.

कोका-कोला को लगा 30 हजार करोड़ का झटका

वहीं रोनाल्डो के इस छोटे से काम से ही कंपनी के खिलाफ कुछ माहौल स्टॉक मार्केट में बना दिया और इसका असर कंपनी की कीमत पर पड़ा. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को जब यूरोप में स्टॉक मार्केट खुला, तो उस वक्त कोका-कोला के एक शेयर की कीमत 56.10 अमेरिकी डॉलर थी. कुछ ही देर में कोका-कोला का शेयर लुढ़ककर 55.22 डॉलर तक आ गया और इससे कोका-कोला की कीमत में करीब 4 बिलियन डॉलर यानी कंपनी यानि कंपनी को एक दिन में 4 अरब डॉलर (करीब 29,300 करोड़ रुपये) नुकसान उठाना पड़ा.

हालांकि, ध्यान देने योग्य बात यह है कि कोका कोला ब्रांड टूर्नामेंट का आधिकारिक प्रायोजक है. बता दें कि रोनाल्डो ने एक लंबे और शानदार करियर में एक आदर्श फुटबॉलर के लिए बेंचमार्क स्थापित किया है. रोनाल्डो ने पहले जंक फूड के प्रति अपनी नापसंदगी के बारे में खुलासा किया था. क्रिस्टियानो ने हाल ही में कहा था कि मैं अपने बेटे के साथ सख्त हूं, कभी-कभी वह कोका-कोला और फैंटा पीता है, वह जंक फुड खाता है और वह जानता है कि मुझे यह पसंद नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें