1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. wtc final yuvraj singh also raised questions on world test championship final best of three test series avd

WTC Final : युवराज सिंह ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर उठाया सवाल, टीम इंडिया को लेकर भी कर दी भविष्यवाणी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
युवराज सिंह ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर उठाया सवाल
युवराज सिंह ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर उठाया सवाल
instagram

World Test Championship final : टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर बड़ा सवाल उठाया था और कहा था कि इतने बड़े टूर्नामेंट का फाइनल एक दिन का नहीं, बल्कि तीन का होना चाहिए था. अब शास्त्री के बयान का समर्थन टीम इंडिया के खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह ने भी कर दिया है.

युवी ने शास्त्री के बयान को दोहराते हुए कहा, WTC Final तीन मैचों का मुकाबला होना चाहिए था. उन्होंने यहां तक कह दिया कि फाइनल में टीम इंडिया का पलड़ा कमजोर नजर आ रहा है.

उन्होंने कहा, 3 जून को इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम 18 जून से साउथम्पटन में होने वाले टेस्ट में सीमित तैयारी के साथ उतरेगी, जबकि न्यूजीलैंड की टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है.

युवराज ने ‘स्पोर्ट्स तक' से बातचीत में कहा, उनका मानना है कि ऐसी स्थिति में बेस्ट ऑफ थ्री टेस्ट सीरीज होनी चाहिए, क्योंकि अगर आप पहला मैच गंवा दो तो अगले दो मैचों में वापसी कर सकते हो.

उन्होंने आगे कहा, न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया थोड़े नुकसान की स्थिति में है. ऐसा इसलिए क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेल रही है. हालांकि उन्होंने भारतीय बल्लेबाजी आक्रमण को न्यूजीलैंड की तुलना में मजबूत बताया. युवराज ने कहा, उनका मानना है कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी मजबूत है और गेंदबाजी में हम न्यूजीलैंड के बराबर हैं.

रोहित और गिल को युवी की सलाह

युवी ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल को सलाह भी दी है. उन्होंने कहा, दोनों खिलाड़ियों को जल्द से जल्द ड्यूक्स गेंदों का आदी होना होगा. क्योंकि ड्यूक्स गेंद शुरुआत में स्विंग करती है. युवी ने अपने अनुभव से बताया कि सुबह गेंद स्विंग और सीम करती है और दोपहर में आप रन बना सकते हो, चाय के विश्राम के बाद गेंद फिर स्विंग करती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें