1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. wtc final 2021 ravi shastri raised questions on world test championship final said best of three avd

WTC Final 2021 : वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल पर रवि शास्त्री ने उठाया सवाल, कहा - होना चाहिए ‘बेस्ट ऑफ थ्री'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WTC Final 2021
WTC Final 2021
twitter

WTC Final 2021 : विराट कोहली की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने वाली है. जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है और साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट शृंखला में भी हिस्सा लेना है. लेकिन इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर बड़ा सवाल उठा दिया है. शास्त्री ने एक फाइनल के बजाय ‘बेस्ट ऑफ थ्री' की मांग कर दी.

शास्त्री ने सुझाव दिया कि अगर टेस्ट चैम्पियनशिप अपनाना चाहते हैं तो भविष्य में ‘बेस्ट ऑफ थ्री' फाइनल आदर्श होगा. ढाई साल के क्रिकेट के समापन के लिये तीन मैचों की शृंखला होनी चाहिए. डब्ल्यूटीसी फाइनल एक बड़ा मुकाबला है. उन्होंने आगे कहा, यह पहली बार है जब आप टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल देखोगे. जब आप इस मैच के महत्व को देखोगे तो मुझे लगता है कि यह बड़ा नहीं बल्कि काफी बड़ा है क्योंकि यह खेल का मुश्किल प्रारूप है.

रवि शास्त्री ने कहा, दो से ज्यादा वर्षों तक टीमें दुनिया भर में एक दूसरे के खिलाफ खेलीं और उसमें बेस्ट दो टीमें फाइनल के लिए चुनी गयीं, इसलिये इस मुकाबले का महत्व काफी बढ़ जाता है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया इंग्लैंड में करीब तीन महीने तक गुजारेगी. जिसमें 18 जून से लेकर 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारतीय टीम खेलेगी. उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट सेना हिस्सा लेगी.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें