1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. wriddhiman saha made big allegations on rahul dravid and sourav ganguly upset over not being selected in team aml

रिद्धिमान साहा ने राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली पर लगाया बड़ा आरोप, टीम में चयन नहीं होने से हैं नाराज

बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट और टी-20 टीम का एलान कर दिया है. टेस्ट टीम में रिद्धिमान साहा को जगह नहीं दी गयी है. इसको लेकर साहा ने बीसीसीआई पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है और सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ पर भी हमला बोला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Wriddhiman Saha
Wriddhiman Saha
PTI

अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. उन्होंने शनिवार को खुलासा किया कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाले टीम प्रबंधन ने उन्हें रिटायरमेंट के बारे में सोचने के लिए कहा था क्योंकि उन्हें चयन के लिए नहीं रखा जायेगा. इससे पहले यह बताया गया था कि रिद्धिमान रणजी ट्रॉफी से हट गये हैं क्योंकि उन्हें बताया गया है कि उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना जायेगा.

राहुल द्रविड़ ने दी संन्यास लेने की सलाह : साहा

रिद्धिमान साहा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीम प्रबंधन ने मुझसे कहा था कि अब मेरे नाम पर विचार नहीं किया जायेगा. मैं यह तब तक नहीं बता सकता था जब तक मैं भारत टीम के सेटअप का हिस्सा था. यहां तक ​​​​कि कोच राहुल द्रविड़ ने सुझाव दिया कि मैं संन्यास लेने के बारे में सोच सकता हूं. रिद्धिमान ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पर भी निशाना साधा, जिनके बारे में उन्होंने दावा किया कि उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया था कि उन्हें टीम में अपनी जगह की चिंता नहीं करनी चाहिए.

सौरव गांगुली ने किया था आश्वस्त : साहा

साहा ने कहा कि जब मैंने पिछले नवंबर में कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में चोट से राहत के बाद नाबाद 61 रनों की पारी खेली, तो दादा (सौरव गांगुली) ने मुझे व्हाट्सएप पर बधाई दी. उन्होंने यहां तक ​​कह दिया कि जब तक वह बीसीसीआई की कमान संभाल रहे हैं, मुझे किसी बात की चिंता नहीं करनी चाहिए. बोर्ड अध्यक्ष के इस तरह के संदेश ने वास्तव में मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया. लेकिन मैं यह समझने में असफल रहा कि सब कुछ इतनी तेजी से क्यों बदला.

शनिवार को टेस्ट और टी-20 टीम की घोषणा हुई

विशेष रूप से अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने शनिवार को श्रीलंका श्रृंखला के लिए टीम का चयन किया और साहा के अलावा टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी टीम से बाहर कर दिया गया. यहां तक ​​कि अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर दिया. इस बीच, रोहित शर्मा को सबसे लंबे प्रारूप में भी टीम का कप्तान बनाया गया. श्रीलंका का दौरा 24 फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के साथ शुरू होगा और उसके बाद 4 मार्च से पांच दिवसीय मैच होंगे.

भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन (फिटनेस के आधार पर), रविंद्र जडेजा, जयंत ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें