1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. world yoga day harbhajan singh participated in international yoga day said it is very relaxing aml

World Yoga Day: हरभजन सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में लिया भाग, कहा - बहुत सुकून देने वाला है

टीम इंडिया के पूर्व स्टार गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन योगाभ्यास किया. उन्होंने एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की और बाकी लोगों से भी नियमित योग करने की अपील की. हरभजन तस्वीर में काफी आराम से मयूरासन करते दिख रहे हैं. उन्होंने लोगों से मानसिक स्वास्थ्य के लिए योग करने को कहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Harbhajan Singh
Harbhajan Singh
Twitter

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने योग किया और सभी से स्वस्थ जीवन शैली के लिए इसका अभ्यास करने का आग्रह किया. ट्विटर पर हरभजन ने इतनी आसानी से मयूरासन करते हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की. उन्होंने कैप्शन में लिखा योग बहुत शांतिपूर्ण और आरामदेह हो सकता है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, मैं सभी से खुद को शारीरिक रूप से फिट और मानसिक रूप से मजबूत रखने के लिए योग का अभ्यास करने का आग्रह करता हूं.

पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2015 में मना था

27 सितंबर, 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का विचार रखा था. भारत द्वारा पारित मसौदा प्रस्ताव को 177 देशों ने समर्थन दिया था. योग की सार्वभौमिक मान्यता और बढ़ती लोकप्रियता के साथ, संयुक्त राष्ट्र ने 11 दिसंबर 2014 को 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित किया. पहला अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2015 को मनाया गया था.

हरभजन ने उमरान मलिक की तारीफ की

इसके इतर हरभजन सिंह ने पिछले दिनों कहा था कि वह इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक और साथी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम में देखना चाहते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे 22 वर्षीय मलिक लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी कर रहे थे.

उमरान के जबरा फैन हैं हरभजन

हरभजन 'ड्रीमसेटगो' के ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के आधिकारिक ट्रैवल एजेंट बनने के बाद बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि मुझे कोई एक गेंदबाज बताएं जो 150 (किमी प्रति घंटे) से अधिक गेंदबाजी करता है और देश के लिए नहीं खेल रहा है. इसलिए, मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छी बात है और वह कई युवाओं को इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा, वह कहां से आया है और क्या वह आईपीएल में कर रहा है, वह अविश्वसनीय है.

हरभजन ने कहा मैं होता उसे चुन लेता

हरभजन ने कहा कि अगर वह राष्ट्रीय चयन समिति में होते तो जम्मू के इस तेज गेंदबाज को भारतीय टीम में शामिल कर लेते. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि उसे चुना जायेगा या नहीं, लेकिन अगर मैं चयन समिति का हिस्सा होता, तो मैं आगे बढ़ जाता. उमरान मलिक को जसप्रीत बुमराह के साथ होना चाहिए जब भारत ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप के लिए खेलता है. मुझे यकीन है कि वह (उमरान) भी सीखेगा, वह एक होनहार क्रिकेटर है और मुझे उम्मीद है कि वह चयनित हो जायेगा और भारत के लिए खेलेगा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें